Wednesday, Apr 08, 2020
himachal-continues-with-snowfall-highway-traffic-halted

हिमाचल में लगातार जारी है बर्फबारी, हाईवे पर आवागमन हुआ ठप

  • Updated on 3/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शर्दियों ने जाते-जाते एक बार फिर दस्तक दे दी है। प्रदेश में पिछले तीन दिनों से मौसम सर्द है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुई है। तो वहीं बर्फबारी के साथ बारिश ने जरूर थोड़ी बहुत मुश्किलें बड़ा दीं है। लगातार हो रही बर्फबारी के चलते दो हाईवे सहित कई सड़कें बर्फ से ढक गईं हैं।

हिमाचल: शिमला में बर्फबारी और बारिश से मौसम हुआ सुहावना, देखें वीडियो

यातायात सेवा लगभग ठप
लगातार हो रही बर्फबारी से यातायात सेवा लगभग ठप हो गईं हैं। शिमला से लगे कुफरी और जाखू सहित प्रदेश की कई चोटियां बर्फ की सफेद चादर से ढक गईं हैं। प्रदेश की राजधानी शिमला सहित रामपुर और आनी- कुल्लु नेशनल हाईवे भी बर्फ की चपेट में आने से ठप हो गए हैं। शनिवार यानि आज प्रदेश के कुल्लु, चंबा, किन्नोर, मंड़ी, शिमला, लाहौल सहित कई इलाकों में जमकर बर्फबारी दर्ज की गई। 

पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में ओले-ओले, फसलों को भारी नुकसान

10 से 13 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना
साल 2019 में भी शिमला में इन्हींं दिनों में बर्फबारी हुई। आज अधिकतम तापमान में चार डिग्री गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से रविवार और सोमवार को मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर 10 से 13 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना है। राजधानी में बर्फबारी के चलते बस सेवा बंद होने से एचआरटीसी के करीब 252 रूट भी लगभग बंद रहे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.