Thursday, Jan 23, 2020
himachal-delhi-jammu-and-kashmir-and-uttarakhand-weather-to-deteriorate-again

हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, और उत्तराखंड में दोबारा बिगड़ेगा मौसम, दिल्ली में सोमवार को हो सकती है बारिश

  • Updated on 1/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का कारण भारी बर्फबारी है। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल (Himachal Pradesh) में चार दिन से ठंड झेलने के बाद रविवार से दोबारा मौसम बिगड़ने जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट है साथ ही जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भी सोमवार से मौसम बिगड़ने का अनुमान है।

बर्फबारी से अब तक पटरी पर नहीं लौटीं व्यवस्थाएं, बिजली सप्लाई बाधित

भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी
कश्मीर में रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, उत्तराखंड में दोपहर बाद मौसम बिगड़ने से ठंड बढ़ गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 13 और 16 जनवरी के लिए चेतावनी जारी की है। 17 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा।

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का कहर जारी, गंगोत्री-यमुनोत्री मार्ग पूरी तरह बंद

सोमवार से एकबार फिर राजधानी का मौसम पलटने वाला है
वहीं देश की राजधानी दिल्ली में खिली हुई धूप और तापमान में बढ़ोतरी से भले ही मौसम खुशगवार दिखाई दे रहा है, मगर सोमवार से एकबार फिर राजधानी का मौसम पलटने वाला है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राजधानी के आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद बारिश का सिलसिला 17 जनवरी तक जारी रहने की संभावना है इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी।

केदारनाथ में जमी मंदाकिनी, न्यूनतम तापमान -13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा
फिलहाल शनिवार को धूप खिली रही और अधिकतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो वर्तमान समय का सामान्य तापमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को भी राजधानी में आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान लगभग 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

कश्मीर में बर्फबारी से पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में, राजधानी में छाया रहा कोहरा

बारिश के बाद शीतलहर भी तेज हो जाएंगी
इसके बाद सोमवार से एकबार फिर राजधानी में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है। मंगलवार को बारिश होने की संभावना नहीं है मगर कोहरा छाया रहेगा। इसके बाद अगले 3 दिन 15,16 और 17 जनवरी को आसमान में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। बारिश के बाद शीतलहर भी तेज हो जाएंगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.