Monday, Jan 21, 2019

हरियाणा की सपना चौधरी को टक्कर देने आई हिमाचल की सपना, डांस का हर कोई मुरीद

  • Updated on 12/18/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा की मशहूर डांसर और सिंगर सपना चौधरी देश के कोने-कोने में अपनी पहचान बना चुकीं हैं। उनके लाइव शो के लिए देशभर से डिमांड रहती है। आज के समय में सपना चौधरी एक सेलिब्रिटी है जिसके लाखों चाहने वाले हैं। लेकिन पहाड़ो की गोद में एक और 'सपना' है जिसके डांस के मुरीद लोगों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं हिमाचल की रहने वाली सपना चौहान की। जो अपने डांस से कई राज्यों के लोगों को अपना मुरीद बना चुकीं हैं। हिमाचल ही नहीं, उत्तराखंड तक सपना के लोकनृत्य और अदाकारी के वीडियो देखे जा रहे हैं। उनके लोकनृत्य में कोई बनावट या बाहरी ओढ़न नहीं होती, बल्कि ठेठ पहाड़ी संस्कृति उभरती है। प्रशंसक उन्हें मिलते हैं तो ऑटोग्राफ मांगते हैं।

महिलाओं की इस समस्या पर आधारित भारतीय फिल्म ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट

यू-ट्यूब पर सपना चौहान का कोई भी वीडियो आते ही वायरल हो जाता है। सपना के कुल्लवी पहाड़ी गीतों पर अभिनय को करीब एक करोड़ दर्शक देख चुके हैं। हिमाचल में मंडी के पधर की मूल निवासी 19 साल की सपना चौहान ने हाल में 12वीं की पढ़ाई पूरी की है। उनका कहना है कि वह आगे भी पढ़ाई जारी रखेंगी और उसके साथ-साथ फोक डांस और अभिनय के शौक को भी वह जारी रखेंगी व इसे ही करिअर बनाएंगी।

बता दें कि, सपना अपने परिवार में सबसे छोटी हैं घर में सबसे बड़ी बहन, मंझला भाई हैं और उनके पिता हीरा लाल मंडी में एक सीमेंट की दुकान में काम करते हैं। अपने इस शौक को पूरा करने को उन्हें घर से पूरा सहयोग है। सपना के एक साल पहले आए प्रथम वीडियो ‘फूला देईए’ को यू-ट्यूब पर 22 लाख से अधिक दर्शक देख चुके हैं। 

सफरनामा 2018: इस साल गूगल पर छाई रहीं प्रिया प्रकाश से लेकर सपना चौधरी, देखें पूरी लिस्ट

फिर ‘साजा लागा माघे रा’ लोकगीत पर डांस किया, जिसे यू-ट्यूब पर रविवार शाम तक 25,94,619 दर्शक देख चुके हैं। इसके बाद ‘लाड़ी शावणी’ गीत ने तो रिकॉर्ड तोड़ दिए, जिसे रविवार शाम तक 47,28,441 बार देखा गया है। ‘लाड़ी शावणी’ और ‘साजा लागा माघे रा’ की अनसीन फुटेज भी लाखों दर्शक देख चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.