Thursday, Feb 27, 2020
himachal-government-big-announcement-ex-servicemen-will-get-job-opportunity

हिमाचल सरकार का बड़ा ऐलान, पूर्व सैनिकों को मिलेगा नौकरी का अवसर

  • Updated on 2/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिमाचल सरकार (Himachal Govt) ने राज्य के पूर्व सैनिकों का ध्यान रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने पंजीकृत पूर्व सैनिकों के लिए आउटसोर्स आधार पर अनेक विभागों, प्रोजेक्टों व संस्थाओं  में भर्तियां निकाली हैं। ये भर्ती राज्य पूर्व सैनिक निगम के हमीरपुर मुख्यालय में की जाएंगी। इस प्रक्रिया के तहत दिल्ली (Delhi) के ईएसआई हॉस्पिटल (ESI Hospital) में 193 सुरक्षाकर्मियों की योग्यता के आधार पर भर्ती की जाएंगी। 

डाटा एंट्री ऑपरेटर साहित कई अन्य पदों पर भर्तीयां
इस प्रक्रिया के तहत ही राज्य परिवहन विभाग में 30 डाटा एंट्री ऑपरेटर, माता चिंतपूर्णी सदन में अनेक वर्ग के 20 पद व एसजेवीएन झाखड़ी/ वायल/ दिल्ली में कई वर्गों के  9 पद। इसके साथ ही हिमाचल लोक सेवा आयोग में सुरक्षाकर्मियों के 2 पद, विद्युत परिषद गिरिनगर/ नाहन/ गानवी/ जसूर/ ऊना/ भावानगर में 5 आर्म्ड/ सुरक्षाकर्मियों, एनएचपीसी कुल्लू/ बनीखेत/ करीया/ धरवाला में 8 आर्म्ड सुरक्षाकर्मियों, टाडा में 6 सुरक्षा गार्ड साहित कई अन्य पदों पर भर्तीयां होने जा रहीं हैं। ये

ये डॉक्यूमेंट लाना अनिवार्य है
रिक्त पदों से संबंधित अधिक जानकारी देते हुए प्रदेश पूर्व सैनिक निगम के अध्यक्ष ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर ने बताया कि इन पदों पर आवेदन हेतु इच्छुक पूर्व सैनिक निगम के हमीरपुर मुख्यालय पर 15 फरवरी को आ सकते हैं। मूल डिस्चार्ज बुक व उसकी फोटो कॉपी, बचत बैंक खाता संख्या, के साथ आधार व पैन कार्ड की फोटोकॉपी, गन लाइसेंस व उसकी फोटो कॉपी के साथ चार पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.