Tuesday, Jun 18, 2019

ओलावृष्टि से सेब की फसल को हुए नुकसान पर हिमाचल सरकार ने मांगी रिपोर्ट

  • Updated on 4/25/2019

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के बागवानी विभाग ने हाल के ओलावृष्टि में सेब की फसल को हुए नुकसान के बारे में अपने क्षेत्रीय अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में ओलावृष्टि के कारण शिमला जिले के सभी विकास खंडों में, कुल्लू जिले के अनीनी विकास खंड तथा मंडी जिले के करसोग, सेराज, गोहर और सुंदरनगर विकास खंडों में सेब की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

अधिकारी ने कहा कि विभाग ने मौसम आधारित फसल बीमा योजना के अंतर्गत आने वाले बागवानी करने वाले किसानों को टोल-फ्री नंबर 1800-103-0061 पर भारतीय कृषि बीमा कंपनी से संपर्क करने की सलाह दी है।

 ताकि वे अपनी शिकायतें वहां दर्ज करा सकें या ओलावृष्टि के कारण होने वाले नुकसान के बारे में सूचित कर सकें। उन्होंने आगे बताया कि बागवानी विभाग ने पहले ही बीमा कंपनी को नुकसान का आकलन करने का निर्देश दिया हुआ है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.