Monday, Nov 28, 2022
-->
himachal is a state of opportunities: pm modi

हिमाचल अवसरों का प्रदेश है: पीएम मोदी

  • Updated on 10/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूरा करना भूल जाती थीं, लेकिन वर्तमान सरकार शिलान्यास करती है और परियोजनाओं का उद्घाटन भी करती है। हिमाचल प्रदेश में विकास का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि ऐसा इसलिये संभव हुआ क्योंकि केंद्र और राज्य दोनों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में है।    

उपराज्यपाल के आदेश पर केजरीवाल बोले- मैं फ्री बिजली किसी हालत में रुकने नहीं दूंगा

 यहां एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज का उद्घाटन करने के बाद लुहनू मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ जो हिमाचल पूरे देश में राष्ट्र रक्षा के वीरों के लिए जाना जाता है, वही हिमाचल अब इस एम्स (बिलासपुर) के बाद, जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है। ’’ प्रधानमंत्री राज्य में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले एक रैली को संबोधित कर रहे थे । प्रदेश में अगले दो महीने के बाद चुनाव होने की संभावना है।  मोदी ने कहा कि हिमाचल अवसरों का प्रदेश है, यहां बिजली पैदा होती है, फल-सब्जी के लिए उपजाऊ जमीन है और रोजगार के अनंत अवसर देने वाला पर्यटन यहां पर है।     

अब संघ को भी सताने लगी गरीबी व बेरोजगारी की चिंता, कांग्रेस ने कसा तंज

उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय,आईआईटी, आईआईआईटी और आईआईएम जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। उन्होंने कहा कि देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है। मोदी ने कहा कि हिमाचल का एक पक्ष मेडिकल टूरिज्म का है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं। उन्होंने कहा कि यहां की आबोहवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत वर्षों बाद उन्हें एक बार फिर कुल्लू दशहरे का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिलेगा।

पीएम की रैली : आलोचनाओं के बाद पत्रकारों से ‘चरित्र प्रमाणपत्र’ मांगने का आदेश वापस


 

comments

.
.
.
.
.