Tuesday, Sep 27, 2022
-->
himachal pradesh bjp president rajeev bindal resign health corruption scandal congress rkdsnt

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बिंदल ने हेल्थ घोटाले के बीच छोड़ा पद, कांग्रेस ने उठाए सवाल

  • Updated on 5/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव ने हेल्थ घोटाले के बीच अपने पद से नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र दे दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजे त्याग पत्र में बिंदल ने कहा कि पार्टी पर उठ रहे सवालों के मद्देनजर उन्होंने नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने का फैसला किया है। 

महाराष्ट्र में राणे तो गुजरात में हार्दिक पटेल ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

 बता दें कि कथित 5 लाख के लेनदेन से जुड़े वायरल ऑडियो मामले हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय कुमार गुप्ता को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था। विजिलेंस विभाग ने उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसके बाद 4-5 घंटे की पूछताछ की गई थी। इस दौरान स्वास्थ्य निदेशक ने जांच में सहयोग नहीं किया तो, विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

BJP ने दिल्ली के अस्पताल की खामियां बताईं, केजरीवाल बोले- बहुत बहुत शुक्रिया

इस बीच विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता भी कथित घोटाले में शामिल हैं। कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री का कहना है कि बिंदल का पद छोड़ना साबित करता है कि भाजपा के शीर्ष नेता भी घोटाले में शामिल हैं।

प्रवासियों मजदूरों पर सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान पर प्रशांत भूषण ने ली राहत की सांस

क्या है पूरा मामला
वायरल ऑडियो में दो लोगों के बीतचीत में  लाख रुपये के लेने-देन की बात हो रही है। साथ ही कहा जा रहा है कि बैंक वाले सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। 43 सेकंड के ऑडियो के आखिर में  लाख रुपये देने की बात कही गई है। मुख्यमंत्री ने भी इस मामले की जांच की बात कही है। एडीजी अनुराग गर्ग ने इस मामले की जांच एसआईयू को सौंपी दी है। 

गुजरात में कोरोना फैलने का सीधा संबंध अहमदाबाद में ट्रंप के इवेंट से है: यशवंत सिन्हा

बता दें कि सचिवालय में सेनेटाइजर खरीद के मामले में गड़बड़ी उजागर हुई थी। इसको लेकर जांच भी विजिलेंस को सौंपी गई थी। इस मामले में आरोप है कि सस्ते सेनेटाइजर महंगे दामों पर खरीद गए। स्वास्थ्य विभाग प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर के पास ही हैं और ऐसे में विपक्ष जोर-शोर से सवाल उठा रहा है। 

भाजपा के तेजिंद्र बग्गा ने अब राजीव गांधी के बाद इंदिरा गांधी पर साधा निशाना

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.