Monday, Aug 08, 2022
-->
himachal-pradesh-budget-session-will-start-from-26-february-albsnt

हिमाचल प्रदेशः बजट सत्र 26 फरवरी से होगा शुरु,कैबिनेट में लिये गए कई अहम फैसला

  • Updated on 2/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश में आज सीएम  जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में  कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। मसलन आगामी 26 फरवरी से 20 मार्च तक विधानसभा का बजट सत्र रहेगा। इस दौरान 17 बैठकें होगी।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

बता दें कि कैबिनेट में कई अन्य अहम फैसले किये है। जिसमें कोई भी शिक्षण संस्थान से कोरोना के केस मिलने पर उस संस्थान को अगले 48 घंटे  के लिये बंद कर दिये जाएंगे। फिर तभी खोले जाएंगे जब संक्रमण मुक्त होंगे। वहीं कैबिनेट ने 15 फरवरी से छठी और सातवीं क्लास को फिर से खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि पहले ही राज्य के मैदानी क्षेत्रों के स्कूल 1 फरवरी से खोल दिये गए है। लेकिन मैदानी क्षेत्रों में 15 फरवरी से खोले जा रहे है।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने अन्य राज्यों के पोल्ट्री उत्पादों पर लगाया प्रतिबंध

मालूम हो कि कैबिनेट की बैठक में पहली क्लास से चौथी क्लास के छात्रों को ऑनलाइन क्लास की इजाजत दी गई है। वहीं 31 मार्च तक पका हुआ भोजन परोसने पर पाबंदी लगा दी है। इसके बजाए छात्रों को सूखा राशन दिया जाएगा। साथ ही खाना पकाने की लागत राशि लाभार्थी, अभिभावकों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी।  

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...
 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.