himachal-pradesh-bus-falls-into-the-abyss-death-toll-rises-to-12

हादसों का प्रदेश बना हिमाचल, चंबा में बस खाई में गिरी, 12 की मौत

  • Updated on 4/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चंबा (Chamba) जिले में पंचपुला पुल (Panchpula Pul) के पास एक बस के शनिवार शाम को 200 फुट गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।  

अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा डलहौजी (Dalhousie) उपमंडल के बानीखेत (Banikhet) के पास हुआ है। यह बस डलहौजी से पंजाब के पठानकोट (Pathankot) जा रही थी।

INS विक्रमादित्य अग्निकांड: लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान का शव उनके घर लाया गया

चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुतुनगुरु ने कहा कि हादसे में कई मुसाफिर जख्मी हुए हैं और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

BJP प्रत्याशी बिधूड़ी के नामांकन के खिलाफ कोर्ट पहुंचे AAP के राघव चड्ढा

उन्होंने बताया कि डलहौजी के पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में एक राहत दल मौके पर पहुंच गया है और बचाव अभियान चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि अंधरे की वजह से राहत अभियान में रूकावटें आ रही हैं। डीएसपी डलहौजी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम हादसे की जांच कर रही है। 

वहीं बस हादसे के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत अभियान सुनिश्चित करने और दुर्घटना के पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने प्रशासन को घायलों को तत्काल चिकित्सा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

बता दें कि इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश में एक स्कूली बस खाई में जा गिरी थी। यह हादसा सिरमौर जिले के खड़कोली के पास हुआ था, जिसमें छह स्कूली बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.