Saturday, Jul 20, 2019

यूएई के दौरे पर हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर

  • Updated on 6/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कागड़ा जिले के धर्मशाला मे आयोजित होने वाले विदेशी निवेश को बढ़ाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur)अपनी पहली United Arab Emirates मीट को सफल बनाने की तैयारी में जुटे हुए है। यह मीट सितंबर में होने वाली है।

अमेरिका बिना किसी शर्त के ईरान के साथ बातचीत को तैयार : डॉनल्ड ट्रम्प

जयराम अपने  राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल विदेश दौरे  जा रहा हैं। वे यूएई (UAE), नीदरलैंड और जर्मनी जाएंगे। इन देशों के शहरों में रोड शो भी होंगे। इसके साथ ही निवेशकों के साथ बातचित की जाएगी कि वे हिमाचल (Himachal) में किन-किन क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं। सीएम जयराम ठाकुर के प्रस्तावित कार्यक्रम  में उनके साथ उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, एसीएस उद्योग, एसीएस टू सीएम डॉ. श्रीकांत बाल्दी सहित उद्योग जगत से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Delhi-NCR में आज हो सकती है बारिश, मानसून की रफ्तार अब भी धीमी

जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट सितंबर महीने में होनी है। गौरतलब है कि पहले यह 10-11 जून को धर्मशाला में होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में के चलते अब यह सितंबर तक आगे बड़ा दी गई थी। हिमाचल सरकार ने प्रदेश में 85 हजार करोड़ रुपये के निवेश की संभावनाएं जताई हैं, जिसमें कृषि, बागवानी, पर्यटन, , उद्योग, फार्मा इंडस्ट्री, बिजली के  क्षेत्रों सहित कई क्षेत्र हैं। इस ग्लोबल इन्वेस्टर मीट  से कर्ज में डूबे हिमाचल प्रदेश को काफी उम्मीदें हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.