Wednesday, Jan 19, 2022
-->
himachal-pradesh-gave-instructions-corona-negative-report-will-be-brought-to-tourists-albsnt

हिमाचल प्रदेश में Corona निगेटिव रिपोर्ट दिखाना आवश्यक,राज्य सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने आज आनन-फानन में बैठक बुलाई। जिसमें कुछ अहम पैसले किये गए। इस बाबत प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने बैठक के बाद बताया कि सात राज्यों से आने वाले लोगों को अब 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। तभी राज्य में प्रवेश मिलेगी।

विपक्षी दलों के कड़े तेवरों के बाद मोदी सरकार ने कोरोना रोधी दवा के निर्यात पर लगाई पाबंदी 

उन्होंने कहा कि पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आने वाले पर्यटकों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही प्रवेश मिलेगा। सीएम ने साफ किया कि प्रदेश में बीते 45 दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की गई है। जो चिंताजनक है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

यूपी में 30 अप्रैल तक स्कूल,कॉलेज और कोचिंग संस्थान पर लगी रोक,सीएम ने की घोषणा

सीएम ने कहा कि कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिये केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार के गाइडलाइंस का पालन कड़ाई से करने के निर्देश दिये गए है। उन्होंने आगाह किया कि  होटल मालिकों को एसओपी का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन की निगरानी आवश्यक है। सीएम ने जांच,ट्रेसिंग और उपचार पर बल दिया। वहीं उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने को लेकर भी अलर्ट रहने को कहा है। सीएम ने कहा कि बीते 45 दिनों में ही 10,690 नए केस मिले है। वहीं इस दौरान 120 लोगों की मौत हुई है।  

ये  भी पढ़ें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.