Sunday, Jan 23, 2022
-->
himachal pradesh hundreds of dead chickens found on the highway stir albsnt

हिमाचल प्रदेशः हाईवे पर मिले सैंकड़ों मृत मुर्गे-मुर्गियां, मचा हड़कंप

  • Updated on 1/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से छुटकारा अभी मिला भी नहीं कि बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है। वहीं हिमाचल प्रदेश में तब हड़कंप मच गया जब कालका-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चक्की मोड़ के पास 300 से ज्यादा मुर्गे-मुर्गियां मरे हुए अवस्था में मिले। उधर कांगड़ा के पौंग बांध अभयारण्‍य में बर्ड फ्लू की पुष्टि कर दी गई है। जिसके बाद सभी चिड़ियाघरों की सुरक्षा को भी मुश्तैद किया गया है।  

Bird Flu: बर्ड फ्लू की दस्तक से पंजाब के पोल्ट्री कारोबार में 25 फीसदी की गिरावट

बता दें कि प्रदेश के अभयारण्‍य में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश में निरीक्षण टीमें गठित भी की गई है। उधर मृत मुर्गे-मुर्गियों के सैंपल जांच के लिये भेजे गए है। यह जांच जालंधर में की जाएगी। सभी की नजर जांच रिपोर्ट पर है तभी मौत की असली वजह सामने आ पायेगी। दूसरी तरफ  एसएचओ रविंद्र कुमार ने बताया कि चक्की मोड़ के पास मरे हुए मुर्गे-मुर्गियां फेकने वालों की तलाशी की जा रही है। 

हिमाचल में बर्फबारी से बढ़ी ठंड,येलो अलर्ट जारी

पशुपालन विभाग के उपनिदेशक बीबी गुप्ता ने बताया कि हाइवे के साइड में पहली बार नहीं है कि मरे हुए मुर्गे-मुर्गियां मिले हो। कोरोना के शुरुआती लक्षणों की पहचान से समय भी मरे हुए मुर्गे-मुर्गियां मिले थे। हालांकि तीन हजार पक्षियों की मौत भी संदेह पैदा करती है। जिसकी भी जांच जारी है। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.