Friday, Feb 26, 2021
-->
himachal-warns-of-bad-weather-till-march-1-meteorological-department-alerts-albsnt

हिमाचल में 1 मार्च तक खराब मौसम की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

  • Updated on 2/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश मे बैमोसम बारिश होने के आसार है। यहीं नहीं 1 मार्च तक बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है। इस बाबत मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि  मैदानी व निचले पहाड़ी भागों में अंधड़ और ओलावृष्टि की संभावना है। जिस कारण येलो अलर्ट जारी किया गया है।

'आगामी विधानसभा चुनावों में हिमाचल, पंजाब और हरियाणा में होगी कांग्रेस की जीत'- राजीव शुक्ला

बता दें कि मौसम विभाग की मानें तो मध्यम ऊंचाई वाले भागों में भी इस दौरान अंधर होने से इनकार नहीं किया जा सकता। इस क्षेत्र के लिये ऑरेंज अलर्ट किया गया है। हालांकि मैदानी क्षेत्र में मौसम अगले एक-दो दिन साफ रहने की संभावना है। वहीं ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर में लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।      

किसानों के समर्थन में उतरीं उर्वशी रौतेला, कहा- अपने हक के लिए लड़ रहे हैं

मालूम हो कि मौसम को लेकर विभाग के आगाह करने के बाद पर्यटकों के लिये अटल टनल रोहतांग में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। दरअसल पर्यटकों के सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। वहीं मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 30.0, मंडी में 28.0, सोलन-बिलासपुर में 27.0, भुंतर में 27.2, हमीरपुर-सुंदरनगर में 26.8, कांगड़ा में 26.5, चंबा में 26.1, नाहन में 24.4, धर्मशाला में 20.8, शिमला में 20.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने साफ कहा है कि बर्फीले इलाके में हिमखंड गिरने से इनकार नहीं किया जा सकता। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.