Saturday, Oct 01, 2022
-->
his-wife-and-daughter-also-became-corona-positive-after-cm-trivendra-singh-rawat-prshnt

उत्तराखंडः CM त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद उनकी पत्नी और बेटी भी हुए कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 12/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपटे में अब तक कई बड़े नेता आ चुके है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनकी पत्नी और बड़ी पुत्री कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर पहले खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की। उसके बाद देर शाम उनकी पत्नी और पुत्री की आरटीपीसआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। सीएम रावत ने इसकी पुष्टि की।

कोरोना रिपोर्ट में आए मुख्यमंत्री परिवार सहित मुख्यमंत्री आवास मे आइसोलेट हो गए हैं। कोविड गाइडलाइन के अनुसार वे अगले कई दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन में रहेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग सोनिया गांधी की अहम बैठक शुरू, राहुल गांधी भी शामिल

सीएम रावत ने ट्वीट कर दी जानकारी
बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) कोरोना पॉजिटिव ने के बाद उन्होंने खुद ट्वीट लिखा, आज मैंने कोरोना टेस्ट करवाया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है और लक्षण भी नहीं हैं। अतः डॉक्टर्स की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूंगा।' उन्होंने आगे लिखा, 'मेरा सभी से अनुरोध है, कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री के संपर्क में बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी व नेता आए हैं। हालांकि सीएम आवास और सीएम सचिवालय में कोविड 19 महामारी की रोकथाम को लेकर बने प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन हो रहा है। लेकिन फिर भी कई अधिकारी व कर्मचारी मुख्यमंत्री की बैठकों में शामिल हुए हैं।

शिवसेना ने की 1971 युद्ध के लिए कांग्रेस की तारीफ, BJP पर जमकर साधा निशाना

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण
उत्तराखंड में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 620 नए मामले सामने आए और इस महामारी के कारण नौ और मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में 620 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 84,689 हो गई है। ताजा मामलों में से सर्वाधिक 194 देहरादून जिले में सामने आए जबकि नैनीताल में 127, अल्मोड़ा में 48 और हरिद्वार में 36 मामले सामने आये।

वहीं राज्य में इस महामारी से नौ और मरीजों की मौत होने के बाद अब तक प्रदेश में 1384 मरीज जान गंवा चुके हैं। वहीं प्रदेश में एक दिन में 676 और लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक कुल 76,223 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 6062 हैं। कोविड-19 के 1020 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

ममता बनर्जी ने बगावत करने वालों पर कहा- अच्छा है कि सड़े हुए तत्व अपने आप निकल रहे हैं

देश में अबतक 1,00,04,825 लोग संक्रमित
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 1,00,04,825 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,45,171 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 95,49,923 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलोंकी कुल संख्या 3,07,097  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.