Saturday, Jan 29, 2022
-->
hizbul-mujahideen-s-riyaz-naikoo-said-to-amarnath-pilgrims-don-t-worry-about-your-safety

हिजबुल मुजाहिदीन ने अमरनाथ यात्रियों को दी तसल्ली, सुरक्षा की न करें चिंता

  • Updated on 6/27/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमरनाथ यात्रा के शुरू होने से पहले ही इसकी सुरक्षा पर चिंता जताई जा रही थी। सरकार इस बात से चिंतित है कि इस दौरान आतंकी हमला न हो जिससे यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़े, लेकिन हिजबुल मुजाहिदीन के डिविजनल कमांडर रियाज अहमद नायकू ने सोशल मीडिया पर एक संदेश दिया है।

इसमें नायकू ने कहा कि जब तक अमरनाथ के तीर्थयात्री श्रीनगर में अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने जा रहे हैं, उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है। 15 मिनट के सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप में कश्मीरी पंडितों को अपने पैतृक घरों में वापसी के लिए स्वागत किया लेकिन घाटी में उनके लिए अलग-अलग बस्तियों की स्थापना के लिए किसी भी योजना के खिलाफ चेतावनी दी।

नायकू ने कहा कि हमारी लड़ाई केवल भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर के खिलाफ है। हमारे पास भारत या अमरनाथ तीर्थयात्रियों के खिलाफ कुछ भी नहीं है जो धार्मिक कारणों से यहां आते हैं। हालांकि, उन्हें तीर्थयात्रा को कश्मीर के राजनीतिक मुद्दे से जोड़ना नहीं चाहिए। हिजबुल कमांडर ने कहा कि तीर्थयात्रियों को उनकी सुरक्षा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और वे बिना सुरक्षा के कश्मीर जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.