हॉकी इंडिया ने पाकिस्तान के सहायक कोच दानिश के खिलाफ दर्ज की शिकायत

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हॉकी इंडिया ने यहां चल रहे पुरूष हाकी विश्व कप में पाकिस्तान के सहायक कोच दानिश कलीम के खिलाफ सुरक्षा संबंधित प्रोटोकाल के उल्लघंन के लिये जांच शुरू की। टूर्नामेंट में अभी तक पाकिस्तान का अभियान मैदान के बाहर उठे कई मुद्दों से बद से बदतर होता जा रहा है जिसमें कप्तान मोहम्मद रिजवान सीनियर का चोट के कारण बाहर होना और उप कप्तान अम्माद बट पर एक मैच का निलंबन शामिल है।

इतना ही काफी नहीं था कि हाकी इंडिया ने अब अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के तकनीकी सदस्य जर्मनी के क्रिस्टियन डेकेनब्रोक के पास दानिश के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी कि उन्होंने स्टेडियम के अंदर सुरक्षार्किमयों के साथ दुव्र्यव्हार किया और सुरक्षा संबंधित नियमों का उल्लघंन किया।

तेलंगाना: मतदाता सूची से गायब हुआ बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम, जताई नाराजगी

पाकिस्तान के मुख्य कोच तौकीर अहमद दार ने स्वीकार किया कि रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ पूल डी के अहम मैच से पहले उनके लिये मैदान के अंदर और बाहर के हालात आसान नहीं हैं। उन्होंने शुक्रवार को यहां अभ्यास सत्र के बाद पत्रकारों से कहा, पिछले कुछ दिन काफी मुश्किल रहे हैं। खेल के इतर अन्य चीजों पर समय ऊर्जा बर्बाद हो रही है।

’दार ने कहा, हमारे मुख्य खिलाडिय़ों में से एक हमारे कप्तान के फ्रैक्चर हो गया है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। हमारे उप कप्तान को तकनीकी दल ने प्रतिबंधित कर दिया है। इसका कारण क्या है, हमें इसका इल्म नहीं है। मैदान पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी। 

कोई पेनल्टी कार्नर नहीं दिया गया और न ही कोई ग्रीन कार्ड दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘हाकी इंडिया ने हमारे कोच के खिलाफ एक और जांच दर्ज की है। हर दिन नयी जांच। इस जांच के कारणों का ब्यौरा देते हुए दार ने कहा, मैं और दानिश छत पर बैठे थे और मैच देख रहे थे। हम वाकी-टॉकी पर हसन सरदार (मैनेजर) और रेहान बट (सहायक कोच) से बात कर रहे थे। 

तेलंगाना: BJP की अग्निपरीक्षा, दक्षिण भारत में जड़ें मजबूत करने की कर रही कोशिश

उन्होंने कहा, मलेशिया के खिलाफ हाफ टाइम पर मैंने उसे (दानिश) को कुछ नोट हसन भाई के लिये लिखकर भेजा। जब वह वापस आ रहा था, उसे सुरक्षार्किमयों ने रोक दिया और वे उससे एक्रिडिटेशन कार्ड मांगने लगे। दार ने कहा, दुर्भाग्य से, वह अपना कार्ड ड्रेसिंग रूम में ही भूल गया था लेकिन सुरक्षार्किमयों ने उसके साथ बदतमीजी की। 

कल उन्होंने (हाकी इंडिया) शिकायत दर्ज करा दी। दार ने अम्माद बट के निलंबन को पूरी तरह अनुचित करार दिया और कहा कि मलेशियाई खिलाड़ी की वजह से पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को सिर में टांके भी लगे लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.