Thursday, Dec 08, 2022
-->
hoist the tricolor in the middle between august 13 and august 15: amit shah

अमित शाह की अपील- 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच घरों में फहराएं तिरंगा

  • Updated on 7/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को लोगों से अपील की कि वे केंद्र द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराएं। शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।   

AAP ने पीएम मोदी पर लगाया पौधारोपण कार्यक्रम हाईजैक करने का आरोप

  •  

   गांधीनगर सीट से लोकसभा सदस्य शाह ने गुजरात में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के तहत बोपल और घुमा इलाकों के लिए एक जलापूॢत परियोजना का उद्घाटन किया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।      उन्होंने कहा कि इससे 70,000 घरों में नर्मदा के शुद्ध पेयजल की आपूॢत सुनिश्चित होगी। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत 211 करोड़ रुपये की 11 विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।  

CJI रमण ने किया साफ- मीडिया द्वारा संचालित कंगारू अदालतें लोकतंत्र के लिए हानिकारक

    शाह ने इस मौके पर कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का मकसद भारत के युवाओं में देशभक्ति की भावना पैदा करना और देश की स्वतंत्रता की शताब्दी मनाने का समय आने तक उसे शीर्ष पर ले जाने का संकल्प लेना है।       उन्होंने कहा, ‘‘इस मुहिम का लक्ष्य हमारे ज्ञात एवं अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना और उन्हें श्रद्धांजलि देना है।’’      शाह ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज डाकघरों, सहकारी समितियों, नगर निगमों और ई-कॉमर्स वेबसाइट एवं अन्य स्थानों पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि आमजन को तिरंगा फहराना चाहिए और उसके साथ अपनी सेल्फी केंद्र सरकार की वेबसाइट पर पोस्ट करनी चाहिए।  

केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा नामंजूर करने पर AAP ने बोला पीएम मोदी पर हमला

    उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त के बीच तीन दिवसीय अभियान के दौरान पूरे देश में 20 करोड़ तिरंगे फहराए जाएंगे।      शाह ने अहमदाबाद के कालूपुर और साबरमती रेलवे स्टेशन के पुर्निवकास की भी बात की और कहा कि ये स्टेशन अगले पांच साल में भव्य दिखाई देंगे।

सुप्रीम कोर्ट में 72 हजार मामले लंबित, किरेन रीजीजू ने दी जानकारी

     केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘नरेंद्रभाई (प्रधानमंत्री मोदी जब राज्य के मुख्यमंत्री थे, वह तब) विकास के मामले में गुजरात को शीर्ष पर ले गए और उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि उनके (दिल्ली) जाने के बाद भी यह परंपरा जारी रहे।’’     शाह ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 7.73 करोड़ रुपये की आवासीय परियोजना, एक खेल परिसर और 77.5 करोड़ रुपये की जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया।     उन्होंने एक फ्लाइओवर, एक झील के पुनर्विकास, एक नहर पर पुल और एक ठोस अपशिष्ट पुनर्चक्रण परियोजना की आधारशिला भी रखी। 

comments

.
.
.
.
.