Saturday, Apr 20, 2019

होली के मौके पर इन पांच घरेलू टिप्स से उतारे भांग का Hangover

  • Updated on 3/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सभी लोगों पर रंग की खूमारी काफी जोरों पर है। ये एक ऐसा त्योहार होता है जिसमें दुश्मन भी दोस्त बन जाता है। इस कलर फुल त्योहार को गुलाल और भांग के बिना मनाना कई लोगों के लिए न मुमकिन होता है।

ऐसे में कई लोगों पर इस भांग का नशा कुछ इस तरह चढ़ जाता है कि उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कई बार ऐसी नौबत आ जाती है कि अस्पताल के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन अगर आप इस होली अस्पताल के चक्कर काटने से बचना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने वाले हैं।

Holi पर भांग का नशा कैसे उतारें (फाइल फोटो)

होली की अग्नि देखकर जानिए अपना आने वाला भविष्य,पढ़ें

जिसकी मदद से आपका नशा झट से उतर जाएगा।अगर आप इस होली पर भांग के नशे से बचना चाहते हैं तो नीचे दिए गए उपाय को अपना सकते हैं।

  • नशे में चढ़े व्यक्ति को सबसे पहले आराम से बैठाकर देशी घी का सेवन कराए। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि 500 मिलीलीटर तक की मात्रा में घी का सेवन करने दें। 

  • अगर नशा काफी ज्यादा हो गया है तो  सबसे पहले  नीबू या कोई खट्टी चीज खा ले क्योंकि खटाई नशे को काफी तेजी से काटती है। आप ऐसा भी कर सकते हैं कि आप  सफेद मक्खन का भी सेवन कर सकते हैं। 
  • भांग का नशा उतारने के लिए दही भी एक कारगर उपयों में से एक है। ऐसे में अगर आप इस  होली पर दही से बनी चीजों का सेवन कर सकते है।
  • नशा उतारने के लिए बिना शक्कर या नमक डालें नींबू पानी 4 से 5 बार पीने पर भी भांग का नशा उतर जाएगा.
  • कभी कभी  भांग का नशा काफी ज्यादा हो जाता है और व्यक्ति बेहोश हो जात है ऐसे में उसे जल्द होश में लाने कि लिए सरसों के तेल को हल्का सा गुनगुना करके उस व्यक्ति के कान में डाल दे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.