Wednesday, Apr 08, 2020
holi2020 holi color tantra mantra hanuman chalisa holi celebration

होली के दिन तंत्र शक्तियों से बचने के लिए करें ये उपाय

  • Updated on 3/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। होली का त्योहार इस साल 10 मार्च को है और होलिका दहन 9 मार्च को किया जाएगा। तंत्रशास्त्र में होलिका दहन बहुत खास माना जाता है। माना जाता है कि इस दिन किए गए उपाय जल्दी शुभ फल प्रदान करते हैं। होली के एक दिन पहले कई तरह की तंत्र क्रिया की जाती है।

इससे सेहत और धन संबंधी तमाम तरह की परेशानियों से निजात मिलते है। आइए जानते हैं वे कौन से उपाए हैं जिससे तत्रंशक्ति से बचा जा सकता है।

उपाएं
अगर आपके काम में लगातार बाधाएं आ रही हैं तो होली वाले दिन हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी को इत्र और गुलाब की माला चढ़ाएं। इन उपायों से आपकी परेशानियां दूर हो सकती है। 

हनुमानजी को चमेली का तेल और सिंदूर बहुत भाता है इसलिए होली वाले दिन हनुमान जी को चमेली का तेल और सिंदूर जरूर चढ़ाए। इस उपाय से हनुमानजी का आशीर्वाद आपको मिलेगा।

होलिका वाले दिन हनुमानजी को पान का पत्ता, गुड़ और चना अर्पित करें जरूर चढ़ाएं। इस उपाय से हर तरह के बिगड़े काम पूरे होने लगते है। 

होलिका दहन के दिन इन उपाओं से बूरी शक्तियों को खूद से दूर किया जा सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.