Wednesday, Jan 26, 2022
-->
home minister amit shah said at the convocation doctor tussi be great god is visible in you

उत्तराखंडः गृह मंत्री अमित शाह ने दीक्षांत समारोह में कहा- डॉक्टर तुसी ग्रेट हो, तुझमें रब दिखता है

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डॉक्टर हमेशा से भगवान की तरह आज भी देखे जाते है। कम से कम हम जैसे लोगों ने डॉक्टर को बहुत सम्मान के भाव से देखा है। यह बात आज देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Sah) ने कही है। वे आज उत्तराखंड में एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर भरोसा डॉक्टर और मरीजों में टूटा है तो उन सभी बिंदुओं पर डॉक्टरों को विचार करना चाहिये।

Coronavirus: जानें किन परिस्थितियों में WHO करता है महामारी की घोषणा

गरीबों का ईलाज करते समय दिखायें सेवा भाव

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि किसी गरीब का ईलाज करते समय यदि डॉक्टर सेवा भाव दिखाएंगे तो निश्चित रुप से भगवान के तौर पर देखने वालों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने अफसोस जताया है कि हाल के दिनों में डॉक्टरों में सेवा भाव में कमी आई है। लेकिन इसके वाबजूद बड़ी संख्या में ऐसे हजारों डॉक्टर है जो मरीजों का ईलाज करते समय संवेदना का परिचय देते है। उनका सराहना किया जाना चाहिये।

बैडमिंटन पर कोरोना वायरस का साया, एक के बाद एक बुरी खबरों से भारत में निराशा

स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्थापित करने है कई मील के पत्थर  

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में देश को आगे बढ़ाने की जरुरत है। इसके लिये पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में बेहतर प्लेटफॉर्म तैयार किया है। उन्होंने डॉक्टरों से आह्वाण किया है कि भारत को स्वास्थ्य के क्षेत्र में दुनिया भर में सर्वोच्च स्थान पर ले जाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि देश में पिछले 6 साल में स्वास्थ्य को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने गई कदम उठाये है। उन्होंने कहा कि हमें सभी लोगों तक सस्ता और सुलभ स्वास्थ्य पहुंचाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि देश के सभी गांवों तक स्पेशलिस्ट डॉक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये मोदी सरकार संकल्पित है।               

Corona Virus को लेकर Researchers ने किया बड़ा डरा देने वाला खुलासा

देश भर में 22 एम्स को लेकर कार्य है प्रगति पर

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने 6 नए एम्स की स्थापना करके स्वास्थ्य क्षेत्र में एक क्रांति की शुरुआत की थी। जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़ाया है। आज पीएम मोदी देश भर में 22 एम्स की स्थापना को लेकर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि सभी राज्य में एक एम्स स्थापित होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल में ही देश भर में लगभग 29,000 एमबीबीएस की और 17,000 पीजी की सीटें बढ़ाने का फैसला किया गया है। उन्होंने संकेत दिया कुछ ही दिनों में 10,000 पीजी बढ़ाई जा सकती है।        
 

comments

.
.
.
.
.