Wednesday, Jan 26, 2022
-->
home minister shah paid tribute to martyred soldiers in chhattisgarh encounter kmbsnt

छत्तीसगढ़ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों गृहमंत्री शाह ने दी श्रद्धांजलि, कहा नहीं भुलेंगे ये बलिदान

  • Updated on 4/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षबलों पर हुए हमले में शहीद जवानों को देश के गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धांजली दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि उनका बलिदान ये देश कभी नहीं भूलेगा। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उन्होंने लिखा है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। घायल जवान जल्द ठीक हों ये कामना हैं। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों पर हुए नक्सली हमले के बाद अब भी 21 जवानों की कोई खबर नहीं मिल सकी है। आज सुबह से फिर जवानों की तलाश शुरू कर दी गई है। सुरक्षाबलों को नक्सलियों के बीच हुइ मुठभेड़ में 24 घायल जवानों को बीजापुर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

CM ममता पर संबित पात्रा का तंज, कहा-बेचारा पैर... हिल हिल के बता रहा है.. वो कितने दर्द में है

मुठभेड़ में 5 जवान शहीद
वहीं सात जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है। कोबरा कमांडो के एक जवान का शव बरमाद किया गया है। शव को एयरलिफ्ट करके जगदलपुर भेज दिया गया है। शनिवार को मिली जानकारी के अनुूसार बीजापुर में नक्सली के साथ मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए। यह मुठभेड़  बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में हुई।

इस बाबत राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने  बताया कि नक्सल विरोधी अभियान को लेकर सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों पर यह हमला हुआ।

हार की निराशा नहीं, जीत की रणनीति से जुड़ा है CM ममता का खत, जानें कैसे

इससे पहले नारायणपुर मे हुआ था जवानों पर हमला
हालांकि जवानों ने भी आनन-फानन में मोर्चा संभाला। फिर जवाबी कार्रवाई भी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल लगातार घायल जवानों को वहां से निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं। डीएमअवस्थी ने बताया कि इस मुठभेड़ में  DRG के 4 और CRPF के 1 जवान शहीद हुए है। इससे पहले भी 23 मार्च  को ही नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों से भरी बस पर नक्सलियों ने IED से हमला किया था। जिसमें भी 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.