Friday, Jul 30, 2021
-->
home ministry extends the guidelines of covid-19 till 31 january sohsnt

कोविड-19 के नए स्ट्रेन के चलते गृह मंत्रालय ने मौजूदा गाइडलाइंस को 31 जनवरी तक बढ़ाया

  • Updated on 12/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सक्रिय मामलों में निरंतर कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन आंकड़ों में वृद्धी अभी भी जारी है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के मद्देनजर फ्रेश गाइडलाइंस जारी की है। इसमें मौजूदा कोविड-19 गाइडलाइंस को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ब्रिटेन में पाए गए स्ट्रेन से अलर्ट रहने के लिए भी कहा है।

Delhi Corona Bulletin: काबू में कोरोना, 24 घंटे में 600 से कम केस

कंटेनमेंट जोन को  लेकर कही ये बात
इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने राज्यों के कंटेनमेंट जोन का दायरा सावधानीपूर्वक निर्धारित करने, मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने अपने एक बयान में स्पष्ट किया कि कंटेनमेंट जोन का सावधानीपुर्वक सीमांकन जारी रखा जाए। इन इलाकों में कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाए।

हिंदू महासभा स्वामी चक्रपाणि का दावा- खतरे में सनातन धर्म, वैक्सीन में मिला गाय का खून 

जारी की गईं फ्रेस गाइडलाइंस 
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने बीते 25 नवंबर को कोरोना के नियंत्रण के लिए नए नियम जारी किए थे, फिलहाल इस दौरान दी गई छूट को वापल ले लिया गया है साथ ही फ्रेस गाइडलाइंस जारी कर दी गईं है। 

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र रावत की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली एम्स में होंगे शिफ्ट

गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाया
गृह मंत्रालय ने नवंबर में जारी गाइडलाइंस में नाइट कर्फ्यू जारी रखने के साथ-साथ किसी भी संख्या में लोकल प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी थी। इस दौरान किसी भी कार्यक्रम में अधिकतम 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई। मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ स्थानीय लॉकडाउन लगाने की इजाजत दी गई। सोमवार को जारी आदेश में मंत्रालय ने अब गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है।

कोरोना की चपेट में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, लोगों से की ये अपील

भारत में कोरोना से 1,02,24,797 लोग संक्रमित
वहीं दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 1,02,24,797 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,48,190 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 98,06,767 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 2,67,017  है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.