Wednesday, Aug 10, 2022
-->
home ministry to check foreign background of new air india chief ilkar ig rkdsnt

एयर इंडिया के नए प्रमुख की विदेशी पृष्ठभूमि को जांचेगा गृह मंत्रालय

  • Updated on 2/20/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गृह मंत्रालय टाटा समूह के नियंत्रण में गई विमानन कंपनी एयर इंडिया के नवनियुक्त प्रबंध निदेशक एवं सीईओ इल्कर आयजी की पृष्ठभूमि का विस्तृत परीक्षण करेगा। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को कहा कि स्थापित परंपरा के अनुरुप भारत में अहम पदों पर नियुक्त होने वाले सभी विदेशी नागरिकों की पृष्ठभूमि का परीक्षण किया जाता है और आयजी के मामले में भी इस परंपरा का पूरी निष्ठा से निर्वहन किया जाएगा।    

भाजपा के खिलाफ गठजोड़ : उद्धव ठाकरे के बाद शरद पवार से मिले चंद्रशेखर राव

  टाटा समूह ने कुछ दिन पहले ही तुर्की के नागरिक आयजी को एयर इंडिया का नया प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की थी। टाटा ने जनवरी के अंत में इस एयरलाइन का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था। सूत्रों के मुताबिक, आयजी की नियुक्ति के बारे में गृह मंत्रालय को अभी तक टाटा समूह या नागरिक उड्डयन मंत्रालय में से किसी से भी कोई सूचना नहीं मिली है। यह सूचना मिलते ही सुरक्षा जांच की समूची प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।      

उप्र चुनाव : तीसरे चरण में 5 बजे तक 60 फीसदी से ज्यादा मतदान

आयजी के तुर्की का नागरिक होने से गृह मंत्रालय उनके बारे में जानकारी जुटाने के लिए भारत की विदेशी खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) से भी मदद ले सकती है। आयजी तुर्की के मौजूदा राष्ट्रपति रेसप तैयप एर्दोगान के सलाहकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। वर्ष 1994-98 की इस अवधि में एर्दोगान इस्तांबुल के मेयर हुआ करते थे। आयजी एयर इंडिया के साथ जुडऩे के पहले वर्ष 2015 से लेकर 2022 की शुरुआत तक र्टिकश एयरलाइंस के चेयरमैन थे। उन्हें इस एयरलाइन की कायापलट करने का श्रेय दिया जाता है।  

वोटिंग से उत्साहित अखिलेश बोले- सातवें चरण तक BJP के बूथों पर नाचते नजर आएंगे ‘भूत’

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.