Monday, Apr 23, 2018

पहली बार पंचकूला कोर्ट में पेश हुई हनीप्रीत, सौंपी गई चार्जशीट की कॉपी

  • Updated on 12/7/2017

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बोटी हनीप्रीत इंसां की पंचकूला जिला कोर्ट में गुरुवार को पेशी हुई। हनीप्रीत को अंबाला जेल भेजे जाने के बाद आज पहली बार कोर्ट में पेश किया गया है। इससे पहले हनीप्रीत को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही पेश किया जाता रहा है।

'लव जिहाद' मामले में शंभुलाल हुआ गिरफ्तार, केस SIT को सौंपा

आज कोर्ट में हनीप्रीत को चार्जशीट की कॉपी दी गई। पंचकूला हिंसा मामले में नामजद हनीप्रीत और लगभग 80 डेरा प्रेमियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें बताया गया है कि डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम की कथित मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा ही पंचकूला हिंसा की मास्टरमाइंड थी। डेरे के कार्यकारी सदस्यों और हनीप्रीत ने एक मीटिंग कर यह तय किया था कि अगर अदालत राम रहीम को रिहा नहीं करती है तो पंचकूला में भारी आगजनी की जाएगी।

निठारी मामला: जनिए कब क्या हुआ और कैसे मिले 19 बच्चों का नरकंकाल

सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में कुल 67 गवाह हैं, जिनमें से ज्यादातर पुलिस के लोग हैं।उसके और दूसरे आरोपियों के खिलाफ पंचकुला के सेक्टर 5 पुलिस थाने में 27 और 28 अगस्त को IPC की धाराओं 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम 20 साल की अपनी सजा काट रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.