Sunday, Dec 08, 2019
honeypreet singh and 39 others chargesheeted in ram rahim dera sacha sauda case

हनीप्रीत समेत 40 के खिलाफ डेरा हिंसा मामले में कोर्ट ने तय किए आरोप

  • Updated on 11/21/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बलात्कार के मामलों में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा और अन्य 39 लोगों के खिलाफ 2017 हिंसा मामले में यहां एक अदालत ने आरोप तय किए हैं। 

बाबा रामदेव की वजह से पेरियार सुर्खियों में, कभी ईश्वर से पूछे थे ये 15 सवाल

डेरा प्रमुख को बलात्कार के दो मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद उसके समर्थकों ने अगस्त 2017 में प्रदर्शन किया था। इस दौरान हुई हिंसा में 36 लोगों की जान चली गई थी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित वत्स की अदालत ने दंगा करने और गैरकानूनी तरीके से एकत्रित होने सहित भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत बुधवार को आरोप तय किए। 

कांग्रेस का आरोप- PFScam में सवालों से भाग रही है योगी सरकार

बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा इस दौरान अदालत में मौजूद थीं। हरियाणा के पंचकूला में अगस्त 2017 में हुई हिंसा के संबंध में हनीप्रीत के खिलाफ इससे पहले आपराधिक साजिश रचने और राजद्रोह के आरोप भी तय किए जा चुके हैं। अदालत ने हालांकि उसके खिलाफ राजद्रोह के मामले को खारिज कर दिया है। करीब एक पखवाड़े पहले उसे मामले में जमानत भी दे दी गई थी।

#ElectoralBond को लेकर राहुल, प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.