Thursday, Aug 18, 2022
-->
hospital fire in delhi''''s rohini, one patient died

दिल्ली के रोहिणी में अस्पताल में लगी आग, एक मरीज की मौत

  • Updated on 6/11/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित एक अस्पताल में शनिवार सुबह आग लगने के कारण 64 वर्षीय एक मरीज की ऑक्सीजन आपूर्ति बंद हो गई, जिससे उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पूठ खुर्द क्षेत्र में स्थित ब्रह्म शक्ति अस्पताल की तीसरी मंजिल पर शार्ट र्सिकट से आग लग गई। पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) प्रणव तायल ने कहा कि आग लगने की सूचना सुबह पांच बजे मिली, जिसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की गाडिय़ां बुलाई गईं।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, घटनास्थल पर दमकल की कुल नौ गाड़ियां भेजी गईं। उन्होंने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और एक मरीज को छोड़कर सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

गर्ग ने कहा कि उक्त मरीज आईसीयू में भर्ती था और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्होंने बताया कि प्रेम नगर निवासी होली गुर्दे के मरीज थे और उन्हें आग से सुरक्षित निकाल लिया गया था, लेकिन बिजली नहीं होने और ऑक्सीजन की आपूॢत बाधित होने के कारण उनकी मौत हो गई। गर्ग के अनुसार, अस्पताल में आग बुझाने का कोई यंत्र मौजूद नहीं था और आग लगने के समय बाहर निकलने का दरवाजा बंद था।

उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विजय विहार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.