Sunday, Apr 05, 2020
how to increase the speed of your wifi at home

जानिए किस तरह आप बस चंद मिनटों में WiFi की Speed को बड़ा सकते है,ये है आसान तरीका

  • Updated on 3/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस वायरस के कारण आज कई लोग प्रभावित हुए हैं। ताजा आंकड़ो के मुताबिक संक्रमित लोगों की संख्या 400 के पार जा चुकी हैं। वहीं वायरस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोविड 19 (Covid 19) के प्रकोप को देखते हुए हममें से ज्यादातर को अपने घरों से काम करने के लिए मजबूर कर दिया है।  घर से काम करते समय, एक अच्छा वाई-फाई कनेक्शन होना जरुरी है। तो आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने वाई फाई (WiFi) की स्पीड को ठीक करने के लिए कर सकते हैं...

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लाया अनोखा फीचर, जानें इसमें क्या है खास?

 डिस्कनेक्ट कर स्पीड बड़ाए
अगर आप अपने लैपटॉप (Laptop) कि स्पीड को तेज रखना  चाहते है, तो अपने वाई-फाई को जिस-जिस उपकरणों की जरुरत नहीं हैं उसे डिस्कनेक्ट (Disconnect) कर दे। इससे आपकी नेट की गती तेज होगी।

ऐसे पढ़ें Whatsapp में डिलीट हुए Messages,ये है हैरान कर देने वाली Trick 

राउटर को मेटल से रखे दूर
हमेशा अपने वाई-फाई राउटर को दीवारों से दूर रखने का प्रयास करें। राउटर को हमेशा खुली जगह रखे। साथ ही अगर संभव हो तो इसे रेफ्रिजरेटर (Refrigerator) जैसे मेटल (Metal) समान से दूर रखें।

Tik Tok का चौंकाने वाला खुलासा, App में नहीं मोटे और गरीब लोगों के लिए कोई जगह!

ड्यूल-बैंड राउटर का करे इस्तेमाल
यदि आप ड्यूल-बैंड राउटर (Dual Band Router) का उपयोग कर रहे हैं जो 2.4 GHz और 5GHz स्पीड देता है। तो आपने जिस डिवाइस का इस्तेमाल करे। ऐसा करने से वाई-फाई की स्पीड में आपको काफी ज्यादा मदद मिलेगी। इसके साथ आप नेट पर Traffic पर भी काबू पा सकते है।

अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो हो जाए सावधान, जल्द करें काम

वायर्ड कनेक्शन
अगर आपका राउटर पास में है या फिर आपके पास एक लंबा लैन केबल है, तो कुछ भी बेहतर नहीं है। जब स्पीड की बात आती है, तो वायर्ड इंटरनेट (Wire Internent) कनेक्शन सबसे अच्छा  माना जाता हैं।

एक बार फिर Jio ने बनाया रिकॉर्ड, Download स्पीड के मामले में टॉप पर

लंबी दूरी पर बेहतर स्पीड
अगर आपके डिवाइस (Device) और राउटर के बीच की दूरी 10 फीट से ज्यादा है, तो डुअल बैंड राउटर में 2.4 GHz को चुनें क्योंकि लंबी दूरी पर बेहतर गती आपको देगा।

 

comments

.
.
.
.
.