Monday, Sep 20, 2021
-->
how-to-lose-weight-fast-pragnt

वजन कम करने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये 3 जूस, मोटापा हो जाएगा गायब

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस वक्त देश कोरोना काल से गुजर रहा है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए पिछले कुछ महीनों से देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसके कारण लोग अपने घर में रहने को मजबूर है। ऐसे में कुछ लोग अपने वजन को लेकर परेशान हो गए है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आ गए हैं जिनकी मदद से आप अपना वजन जल्द से जल्द कम कर सकते हैं।

रैशेज से मिल जाएगा हमेशा के लिए छुटकारा, अपनाए ये इन 3 घरेलू उपाय

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपनी डाइट चेंज करनी होगी। इसके लिए शुरुआत  नाश्ते से करें। अब आपको सुबह नाश्ते में फलों से बना स्मूदी पीना होगा। ये आपके पेट के लिए काफी लाभकारी होता है। इसके आपकी चर्बी भी जल्दी कम हो जाएगी।

इस मानसून बनी रहेगी आपके चेहरे की चमक, अपनाए ये Home Made फेस मास्क

केले और ऑटमील का स्मूदी
केले और ऑटमील के बने स्मूदी को सुबह-सुबह पीने से आपका वजन काफी जल्दी कम हो जाता है। इसका टेस्ट भी काफी अच्छा होता है इसलिए इसको पीने में किसी को भी कोई मना भी नहीं करेगा।केले में पौटेशियम और कैलशियम से भरपूर होते हैं, दूध प्रोटीन से और ओटमील फाइबर से भरपूर होता है।

weight loss 3 tips health tips in lockdown pragnt

सेब का स्मूदी
सेब का स्मूदी भी पेट की चर्बी को घटाने में काफी मदद करता है। सुबह सुबह  सेब के साथ दालीनी, तुलसी के बीज और पानी को मिला कर मिक्सी में चला दे। अगर आप इसे ठंडा करके पीना चाहते हैं तो इसे आप फ्रीज में भी रख सकते हैं।

घर बैठे कहीं आप तो नहीं कर रहे ये 3 गलतियां, Immune system हो सकता है कमजोर

पपीते का स्मूदी
डॉक्टरों ने भी माना है कि पपीता खाने से और इसकी स्मूदी पीने से वजन काफी तेजी से कम होता है। अगर आप अपनी स्लिम बॉडी चाहते हैं तो आप पपीते का सेवन जरुर करें। इसके साथ ही पपीता त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.