Monday, Nov 18, 2019
human chain against plastic in Dehradun, one lakh people gathered!

देहरादून में प्लास्टिक के खिलाफ 50 KM लंबी मानव श्रृंखला, जुटे एक लाख से ज्यादा लोग!

  • Updated on 11/5/2019

देहरादून/ब्यूरो। प्लास्टिक के खिलाफ दून में मंगलवार को 50 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। शहर में मियांवाला चौक से लेकर राजपुर डायवर्सन तक 50 किलोमीटर का रूट तय किया गया था। मानव श्रृंखला के लिए सुबह से ही स्कूली बच्चों, कॉलेज के छात्रों, आमजन में जबरदस्त जोश देखने को मिला।

सुबह नौ बजे से पहले ही लोगों की भीड़ सड़कों पर जुटने लगी थी। कहीं कहीं पर सांस्कृतिक टोलियां भी लोगों का मनोरंजन करती रही। सुबह ठीक 10 बजे मानव श्रृंखला के लिए हूटर बजट ही लोगों ने एक दूसरे का हाथ पकड़कर श्रृंखला निर्माण किया। 15 मिनट के लिए इसका निर्माण किया गया।

सवा दस बजे निरीक्षण वाहन से घंटाघर पहुंचे मुख्यमंत्री और मेयर सुनील उनियाल गामा ने भी मानव श्रृंखला में भाग लिया। यहां चारों धर्मो के धर्मगुरु भी उनके साथ रहे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का समूल नाश का संकल्प है।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि ऑफिशियली 83 हजार लोगों के जुटने की जानकारी अब तक मिली है। ये डेटा अपडेट हो रहा है। उम्मीद है एक लाख से ज्यादा लोग इसमे जुड़े। पूरा डेटा एकत्र कर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड को भेजा जा रहा है।

comments

.
.
.
.
.