Monday, Oct 25, 2021
-->
human rights commission gave notice to yogi bjp govt regarding cremation accident rkdsnt

श्मशान हादसे को लेकर मानवाधिकार आयोग ने दिया योगी सरकार को नोटिस

  • Updated on 1/5/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission) ने गाजियाबाद में एक श्मशान घाट की छत गिरने की घटना को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा। नोटिस जारी करते हुए आयोग ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि ठेकेदार और संबंधित विभाग ने ‘लापरवाही’ से काम किया जिससे कई लोगों के जीवन जीने अधिकार का हनन हुआ। 

दिल्ली दंगा : उमर खालिद समेत आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस

आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘मानवाधिकार आयोग मीडिया में इस घटना को लेकर आई खबरों का संज्ञान लिया है।’’ मानवाधिकार आयोग ने उप्र सरकार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेश को नोटिस भेजकर कहा है कि इस मामले में चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट दी जाए। 

तृणमूल कांग्रेस ने किया साफ- शुक्ला के इस्तीफे से पार्टी पर असर नहीं पड़ेगा

आयोग के अनुसार, मीडिया में आई खबरों से पता चलता है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है और पीड़ितों के परिवारों को वित्तीय सहयोग देने की भी घोषणा की गई है। उसने राज्य सरकार से कहा है कि वह अपने वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से मामले की जांच की मौजूदा स्थिति और घायलों की हालत के बारे में आयोग को सूचित करे। 

किसान आंदोलन के बीच मोदी सरकार ने किया संसद के बजट सत्र का ऐलान

उल्लेखनीय है कि मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान घाट में छत ढह जाने से 24 लोगों की मौत हो गई थी और 17 अन्य व्यक्ति घायल हो गये थे। पीड़ितों में से अधिकतर लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट आए थे।  

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को मालेगांव विस्फोट मामले में पेशी से मिली छूट

 

 

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.