Monday, Dec 16, 2019
husband gets first position and wife gets second position in chhattisgarh pcs exam

छत्तीसगढ़ PCS एग्जाम में छाया यह कपल, पति को पहला और पत्नी को दूसरा स्थान मिला

  • Updated on 7/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) लोकसेवा आयोग(Public Service Commission) के घोषित परीक्षा परिणामों में बिलासपुर(Bilaspur) के एक दंपत्ति ने एक साथ पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाकर नया कीर्तिमान रच डाला है। शायद भारत देश में यह पहली ही बार हुआ होगा जब पति और पत्नी ने एक साथ तैयारी करके प्रदेश लोकसेवा परीक्षा में टॉप किया है और यही नहीं इन दोनों ने क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाई है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग परीक्षा परिणाम में पति अनुभव सिंह(Anubhav Singh) ने पहला और उनकी पत्नी विभा सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

जम्मू&कश्मीर में बड़ी कार्रवाई के संकेत! सरकार भेज रही है एक्सट्रा फोर्सेज की कंपनी

रायपुर(Raipur) निवासी अनुभव सिंह ने अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए बताया कि वह 1 या 2 साल से नहीं बल्कि पूरे एक दशक से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, लेकिन किसी न किसी वजह से उन्हें हर बार निराशा ही हाथ लगी। कई बार वह इसे लेकर हताश भी हुए, लेकिन उनकी पत्नी विभा सिंह और मां ने उनका पूरा सहयोग किया।

आजम खान के लिए एक और बुरी खबर, कोर्ट ने दिया झटका, हाथ से खिसकी जमीन

कई बार तो लोगों ने भी उन्हें परीक्षा की तैयारी छोड़कर कुछ और काम करने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने अपनी तैयारी जारी रखी और इसी का रिजल्ट है कि सिर्फ उन्होंने ही नहीं उनकी पत्नी ने भी इस परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने पहला और उनकी पत्नी ने दूसरा स्थान हासिल किया।

अभद्र टिप्पणी मामले में आजम खान के बचाव में आईं पत्नी तजीन फातिमा

लक ने दिया साथ
बता दें इस परीक्षा में अनुभव सिंह को 300 में से 278 और विभा को 268 अंक मिले हैं। वहीं विभा सिंह ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि उनका भी हाल उनके पति की ही तरह रहा। उन्होंने भी कई बार पीसीएस एग्जाम दिया, लेकिन किसी न किसी वजह से असफल होती रहीं, लेकिन इस बार उनकी मेहनत और लक दोनों ने उनका साथ दिया और दोनों ने पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाई। 

मुंबई: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में NDRF का ऑपरेशन जारी, निकाले गए 500 यात्री

कोचिंग सेंटर में हुई थी मुलाकात
अपनी शादी के बारे में बात करते हुए इस कपल ने बताया कि उनकी मुलाकात भी एक कोचिंग सेंटर(Coaching Center) में हुई थी। जहां दोनों की दोस्ती हो गई। इस दौरान उन्होंने साथ में परीक्षा की तैयारी की और अपने घरवालों को अपने रिश्ते के बारे में सूचित किया। जिसके बाद दोनों के परिवारवाले इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए और दोनों ने शादी कर ली। अब जब दोनों ने एक साथ सफलता हासिल की है तो दोनों ही परिवारों में खुशी का माहौल है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.