Wednesday, Apr 01, 2020
hyderabad encounter kejriwal reaction people lost their faith in criminal justice

हैदराबाद एनकाउंटर पर केजरीवाल ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, उठाए सवाल

  • Updated on 12/6/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हैदराबाद (Hyderabad) में रेप और मर्डर केस के आरोपियों के एनकाउंटर (Encounter) की खबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल का कहना है कि जिस तरह से लोगों का भरोसा क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम से उठता जा रहा है ये एक चिंता का विषय है। 

सीएम केजरीवाल का कहना है कि सभी सरकारों को एक साथ मिलकर क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को सुदृढ़ करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उन्नवा हो या हैदराबाद इस प्रकार की खबरों से लोगों के मन में गुस्सा था, इसलिए अब दोषियों के एनकाउंटर की खबर पर लोग खुश हो रहे हैं। 

#HyderabadEncounter: लोगों की खुशी बता रही है, देश का क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम फेल- AAP सांसद

'देश का क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम फेल'
वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भी इस मामले पर इसी प्रकार की प्रतिक्रिया दी है। सिंह का कहना है कि इस एनकाउंटर पर लोगों की खुशी बता रही है देश का क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम फेल है। 

संजय सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि इस मामले में देश भर में जनता जिस तरह संतोष ज़ाहिर कर रही है उससे साफ है कि देश का क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम फेल है और जनता का भरोसा उससे उठ चुका है। चारों आरोपी अगर पुलिस गिरफ्त से भागने की कोशिश कर रहे थे तो उस वक्त पुलिस के पास इसके अलावा और कोई चारा ही नहीं था। सिंह ने कहा कि देश की न्याय प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठ चुका है। 

#HyderabadEncounter: उसी जगह ढेर हुए चारों आरोपी जहां की थी दिशा से दरिंदगी

हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर एनकाउंटर
बता दें कि हैदराबाद के बहुचर्चित रेप कांड में पकड़े गए चारों अभियुक्तों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई है। ये एनकाउंटर हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर महबूब नगर जिले के चटनपल्ली गांव में हुआ। तेलंगाना पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) जितेंद्र ने बताया कि शुक्रवार तड़के तीन बजे चारों संदिग्धों की एक एनकाउंटर में मौत हो गई।

#Encounter: आरोपियों की मौत से खुश पीड़िता के पिता ने कहा- बेटी को मिला इंसाफ

दृश्य रीक्रिएट करते वक्त अभियुक्तों ने किया पुलिस पर हमला
इन चारों अभियुक्तों को बुधवार को पुलिस हिरासत में सौंपा गया था। एक पुलिस अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि गुरुवार रात को पुलिस चारों अभियुक्तों को उस जगह ले गई जहां महिला डॉक्टर का जला हुआ शव बरामद किया गया था। वहां घटना का दृश्य रीक्रिएट करते वक्त अभियुक्तों ने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें मार दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.