Saturday, Apr 04, 2020
hyderabad-union-minister-goyal-strongly-criticizes-telangana-governments-stand-on-caa

हैदराबादः केंद्रीय मंत्री गोयल  ने CAA को लेकर तेलंगना सरकार के रुख की कड़ी आलोचना की

  • Updated on 2/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  तेलंगाना विधानसभा में CAA विरोधी प्रस्ताव लाने को लेकर चंद्रशेखर राव सरकार की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ( Piyush Goyal) ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि मुद्दे का छोटे राजनीतिक आधारों पर राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। साथ में उन्होंने राज्य सरकार से प्रस्ताव को वापस लेने को कहा है।     

CAA: चंद्रशेखर को लगा झटका, मुंबई पुलिस ने आजाद मैदान में रैली की नहीं दी इजाजत

इससे पहले तेलंगना के सीएम चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले राज्य के मंत्रिमंडल ने संशोधित नागरिकता कानून सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव विधानसभा से पारित करने का निर्णय किया है। साथ ही केंद्र से इस संशोधित कानून को रद्द करने का आग्रह किया।  जिस पर टिप्पणी करते हुए रेल मंत्री ने यहां कहा कि संघीय ढांचे में, राज्यों को राष्ट्रीय कानूनों को लागू करना आवश्यक होता ह, इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार से आग्रह है कि छोटे राजनीतिक आधारों या तुष्टीकरण आधारों पर मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिये।     

CAA विरोध पर बोलें पीयूष गोयल: भारत में मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को प्रस्ताव लाने के फैसले को वापस लेना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें तब खुशी हुई थी जब दिल्ली में हाल में हुए एक कार्यक्रम में तेलंगाना के मंत्री के टी रामा राव ने केंद्र और राज्य के साथ मिलकर काम करने के बारे में अपनी बात रखी थी।  गोयल ने कहा  16 फरवरी को मंत्रिमंडल ने एक आधारहीन प्रस्ताव पारित किया है। वे चाहते है कि राज्य सरकार इसे वापस ले।  गोयल ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर विभिन्न विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.