Wednesday, Dec 01, 2021
-->
hyundai-motors-offers-emi-plan-anjsnt

Hyundai motors ने ग्राहकों को दिया बंपर ऑफर! नौकरी गई तो कंपनी ही भरेगी आपकी EMI

  • Updated on 5/11/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को प्रभावित कर दिया है। इससे प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों को नौकरी जाने का भय भी सताने लगा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हुंडई मोटर्स ने अपने ग्राहकों को कुछ राहत देने के लिए एक ईएमआई एश्योरेंस प्रोग्राम लॉन्च किया है।

यह एक तरह की इंश्योरेंस ही है, जिसे नौकरी-पेशा वाला आदमी कार खरीदते समय चुन सकेगा। इसके तहत अगर फाइनेंशियल प्रोब्लम या अधिग्रहण के चलते कंपनी आपको नौकरी से निकाल देती है तो तीन महीने की ईएमआई हुंडई मोटर्स चुकाएगी।

सर्वे में हुआ खुलासा! लॉकडाउन के बाद 38 प्रतिशत भारतीय खरीदेंगे कार

हुंडई की इस इंश्योरेंस स्कीम का फायदा 18 साल से 65 साल के वे व्यक्ति ले सकते हैं जो प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं। हालांकि हुंडई ने स्कीम का फायदा लेने के लिए कुछ मापदंड निर्धारित किए हैं, जो इस प्रकार हैः-

  •  इस फैसिलिटी का फायदा कार खरीदने के पहले तीन महीनों तक नहीं ले सकेंगे। यह इंश्योरेंस स्कीम केवल गाड़ी खरीदने के एक साल तक मान्य होगी।
  • यदि कार लोन कई लोगों ने मिलकर लिया है तो यह इंश्योंरेंस फैसिलटी केवल उस एक व्यक्ति को मिलेगी जिसका नाम लोन डॉक्युमेंट में पहले नंबर पर है। 
  • बीमित व्यक्ति की नौकरी गए 30 दिन हो जाए तो ही यह स्कीम लागू होगी और जैसे ही उसे नई नौकरी मिल जाती है इंश्योरेंस कवर खत्म हो जाएगा। 
  • अगर बीमित व्यक्ति खुद नौकरी छोड़ता है या समय से पहले रिटायर होता है तो उसे इसका फायदा नहीं मिलेगा। 
  • जिन लोगों को इंश्योंरेंस लेते समय ही पता है कि वे नौकरी खोने वाले हैं, उन्हें भी इसका फायदा नहीं मिलेगा। 
  • संविदा, कॉन्ट्रेक्ट और सीजनेबल जोब वाले इस स्कीम के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। 
  • जो व्यक्ति कमजोर परफॉर्मेंस, बेइमानी, धोखेबाजी और उल्लंघन करने पर निकाले जाते हैं, उन्हें भी इसका फायदा नहीं मिलेगा। 

कोरोना के बढ़ते केस के कारण Mg Motors ने लिया बड़ा फैसला, बढ़ाएगी वेंटिलेटर्स का प्रोडक्शन

नहीं देने होंगे अधिक पैसे
यह स्कीम हुंडई की क्रेटा, एलांट्रा, ट्यूसॉन और कोना ईवी को छोड़कर कंपनी के सभी मॉडल की खरीद पर मान्य है। इस इंश्योंरेंस स्कीम के तहत 2000 से लेकर 50,000 रुपये तक की ईएमआई कवर की जाएगी। यह इंश्योंरेंस स्कीम केवल उन ग्राहकों के लिए है जो मई 2020 में नई हुंडई कार खरीदते हैं। यह ऑफर फ्री ऑफ कॉस्ट है, यानी इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त पैसा नहीं देना होगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.