Monday, Mar 30, 2020
hyundairsquos-i20n-video

Youtube पर नजर आई I-20 की थर्ड जनरेशन, कुछ ऐसा है यहां का इंजन

  • Updated on 3/7/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। हुंडई मोटर्स ऑस्ट्रिया (Austria) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपकमिंग आई20एन से जुड़ा वीडियो पोस्ट कर इस कार की एक झलक दिखाई है। यह हाल ही में शोकेस की गई थर्ड जनरेशन आई20 (Third Generation i20) का एक परफॉर्मेंस ओरिएंटेड वर्जन होगा। 

टीजर में कार के साइड प्रोफाइल की हल्की सी झलक देखने को मिली है। इसमें शायद बड़ा इंजन देने के लिहाज़ से बोनट को थोड़ा ऊंचा रखा गया है और इसके ​अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी काफी अलग नज़र आ रहा है। यह हुंडई की डब्ल्यूआरसी (वर्ल्ड रैली कारों) के अलॉय व्हील जैसे लग रहे हैं। हुंडई आई20एन (Hyundai i20N) में निश्चित तौर पर एक और जो बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो इसके बैक साइड में बड़ा स्पॉइलर होगा। साइज़ में यह कार थर्ड जनरेशन आई20 से बड़ी भी होगी।

रेनो क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन के फीचर्स आपको कर देंगे हैरान

 इनकों देगी टक्कर
आई20एन (i20N) में हुंडई वेलोस्टर (Hyundai Veloster) वाला 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 204 पीएस की पावर और 265 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के रहते यह कार इंटरनेशनल मार्केट में फोर्ड फिएस्टा एसटी (Ford Fiesta ST), फोक्सवैगन पोलो जीटीआई (Volkswagen Polo GTI) और टोयोटा जीआर यारिस (Toyota GR Yaris) जैसी कारों को टक्कर देने में सक्षम होगी। 

होंडा सिटी में मिलेगा ये सिस्टम, 30 किमी/लीटर से ज्यादा का मिलेगा माइलेज!

​इंजन
बता दें कि हुंडई आई20एन को भारत में शायद ही लॉन्च किया जाएगा। लेकिन राहत की बात यह है कि आई20 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए कंपनी इसके अपकमिंग थर्ड जनरेशन मॉडल के इंडियन वर्जन में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देने जा रही है। यह इंजन मौजूदा मॉडल में दिए गए 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के 83 पीएस पावर आउटपुट के मुकाबले 120 पीएस का पावर आउटपुट देने में सक्षम होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.