Tuesday, Aug 03, 2021
-->
ias gaurav kumar singh surajpur new collector chhattisgarh pragnt

छत्तीसगढ़: सरकार ने की थप्पड़बाज सूरजपुर कलेक्टर की छुट्टी, IAS गौरव कुमार सिंह बने नए DM

  • Updated on 5/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़ में सूरजपुर के कलेक्टर द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारने और उसका मोबाइल फोन फेंकने की घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिलाधिकारी रणबीर शर्मा को हटाने का निर्देश दिया है। शर्मा की जगह रायपुर जिला पंचायत के आईएएस गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का नया जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है। सीएमओ ने यह जानकारी दी है। 

छत्तीसगढ़: थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर पर CM भूपेश का एक्शन, तत्काल प्रभाव से हटाया

CM भूपेश का कलेक्टर को हटाने का आदेश
मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट किया, 'सूरजपुर के जिलाधिकारी रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दु:खद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।' उन्होंने कहा, 'जिलाधिकारी रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए गए हैं।' बघेल ने एक अन्य ट्वीट किया, 'शासकीय जीवन में किसी भी अधिकारी द्वारा इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। मैं इस घटना से क्षुब्ध हूं। मैं युवक एवं उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं।'

IAS गौरव कुमार सिंह बने नए जिला कलेक्टर
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राज्य प्रशासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी शर्मा का तबादला संयुक्त सचिव (प्रतीक्षारत) के रूप में नवा रायपुर स्थित मंत्रालय (सचिवालय) में कर दिया है। शर्मा की जगह रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

इंटरनेट पर वायरल हुई यह शर्मनाक फोटो, ऑक्सीजन लगाए मां ने बनाई रोटियां

युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल
सूरजपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन लागू किया गया है। शर्मा द्वारा एक युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में दिख रहा है कि मास्क लगाए एक युवक को पुलिस ने रोका। युवक ने शर्मा को एक कागज और मोबाइल फोन पर कुछ दिखाने की कोशिश की, लेकिन इसी दौरान शर्मा ने उसका फोन जमीन पर फेंक दिया।

Cyclonic YAAS Alert: ओडिशा जाने वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें रद्द, सेना टास्क फोर्स स्टैंडबाय पर

क्या है मामला?
वीडियो में दिख रहा है कि शर्मा ने बाद में युवक को थप्पड़ भी मारा। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी वहां पहुंचे और दो पुलिस कर्मियों ने युवक की डंडे से पिटाई की। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि शर्मा युवक की पिटाई का आदेश दे रहे हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद शर्मा ने इस घटना के लिए माफी मांगी। पुलिस के मुताबिक, युवक की पहचान अमन मित्तल (23) के रूप में की गई है। उसके खिलाफ लॉकडाउन के कथित उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

सागर धनखड़ हत्याकांड: पहलवान सुशील कुमार दिल्ली से अरेस्ट, एक साथी भी गिरफ्तार

IAS असोसिएशन ने की घटना की निंदा
वीडियो के वायरल होने के बाद शर्मा की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हो रही है। लोगों ने उन्हें हटाने और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की है। इस बीच आईएएस एसोसिएशन ने शर्मा के इस कृत्य की कड़ी निंदा की है। एसोसिएशन ने ट्वीट किया, 'आईएएस एसोसिएशन सूरजपुर के जिलाधिकारी के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। यह अस्वीकार्य है और सेवा एवं सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। लोक सेवकों को हमेशा और खासकर इस कठिन समय में समाज के लोगों के प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए।'

comments

.
.
.
.
.