Wednesday, Oct 20, 2021
-->
icai-gives-fee-waiver-to-students-who-have-lost-their-parents-due-to-covid-19

कोविड-19 के कारण मां-बाप को चुके छात्रों को आईसीएआई ने फीस में दी छूट

  • Updated on 9/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने कोरोना महामारी में अपने मां या बाप को खो देने वाले सीए कोर्स छात्रों को फीस से छूट देने का फैसला किया है। संस्थान के निदेशक बोर्ड ऑफ स्टडीज ने बुधवार को जारी किए बयान में कहा कि इंस्टीट्यूट ने ये निर्णय लिया है कि सीए कोर्स के हर स्तर पर रजिस्ट्रेशन फीस में ऐसे छात्रों को छूट दी जाएगी जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान अपने किसी एक अभिभावक को खो दिया है।

जेईई मेन में पाल अग्रवाल ने ऑल इंडिया वन रैंक प्राप्त की

ऐसे छात्रों को माता या पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र जमा करना होगा 
सीए के ये स्तर आईसीआईटीएसएस और एआईसीआआईटीएसएस हैं जिनकी रजिस्ट्रेशन फीस में छात्रों को छूट दी जाएगी। यह स्कीम ऐसे एक अप्रैल 2020 से लेकर 31 मार्च 2023 तक की समयावधि के लिए लागू रहेगी। ऐसे छात्रों को आईसीएआई के आधिकारिक पोर्टल पर एसएसपी में जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। जहां वह कोर्स के साथ-साथ संबंधित विभाग के अधिकारी द्वारा प्रमाणित माता या पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र समेत मांगे गए दस्तावेज जमा करने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.