Wednesday, Nov 30, 2022
-->
icc rankings: suryakumar retains top spot in t20s, kohli sixth in odis

ICC रैंकिंग: सूर्यकुमार टी20 में शीर्ष पर बरकरार, वनडे में कोहली छठे स्थान पर

  • Updated on 11/23/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पुरुष टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा जबकि हरफनमौला हार्दिक पंड्या संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए। सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में नाबाद 111 रन बनाकर रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत की।

उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला से 31 रेटिंग अंक प्राप्त किए हैं। वह 890 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से 54 रेटिंग अंक आगे है।  न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने वाले हार्दिक श्रृंखला के आखिरी मैच में नाबाद 30 रन बनाकर बल्लेबाजों के बीच संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंच गए।

गेंदबाजों की सूची में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दो पायदान चढ़कर 11वें जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एक पायदान ऊपर 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल आठ पायदान की छलांग लगाकर 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय दिग्गज विराट कोहली एकदिवसीय में बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय है। कप्तान रोहित शर्मा आठवें पायदान पर बरकरार है। चोटिल जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 11वें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में उल्लेखनीय सुधार किया।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें स्थान की बराबरी करने में सफल रहे। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय में 106 रन की पारी खेलने वाले वार्नर एक स्थान के सुधार के साथ पांचवें जबकि इसमें 152 रन बनाने वाले हेड 12 स्थानों के सुधार के साथ 30 वें पायदान पर पहुंच गये। गेंदबाजों की सूची में मिशेल स्टार्क चौथे जबकि एडम जम्पा सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.