Wednesday, Dec 11, 2019
ICC Release Test Rankings kohli tops the batsman rank

टेेस्ट में बेस्ट टीम इंडिया, कायम है किंग कोहली की बादशाहत

  • Updated on 7/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप में हार के बाद भी टीम इंडिया (India) की टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में बादशाहत कायम है। दरअसल ICC ने टेस्ट क्रिकेट की ताजा रैंकिंग (Test Ranking) जारी की है। जिसमें टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की नंबर एक पर कायम हैं। किंग कोहली बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 922 अंकों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 913 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड के हेनरी निकल्स है।

स्टोक्स का 'न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड लेने से इनकार, इस खिलाड़ी को बताया सही हकदार

Image result for virat kohli test

पैट कमिंस टेस्ट में नंबर एक गेंदबाज 

टेसेट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस (Pat Cummins) पहले नंबर हैं। तो वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। , कगिसो रबाडा तीसरे नंबर पर हैं। इस रैंकिंग में भारत के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा छठवें नंबर पर हैं। जबकि रविचंद्रन अश्विन दसवें नंबर पर है।

टीम इंडिया में नहीं है कोई मतभेद, CAO ने दिया बड़ा बयान

Image result for pat cummins

जडेजा टॉप ऑलराउंडर

ऑलराउंडरों की बात करे तो इस मामले में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टॉप पर बने हुए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर है, तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और चौथे नंबर पर जोस बटलर मौजूद है।

मैदान में उतरने को बेताब युवराज सिंह, आगामी सीरीज में छक्कों की बरसात का किया वादा

Image result for jadeja test

टीम इंडिया टेस्ट का बादशाह

टेस्ट की टीम रैंकिंग में टीम इंडिया (Inida) पहले नंबर पर कायम है। तो वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर, इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया की टीम पांचवें नंबर पर बनी हुई है।

Image result for team india test

टॉप 5 टेस्ट रैंकिंग इस प्रकार है : 
बल्लेबाजी

1. विराट कोहली (भारत)

2. केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)

3. चेतेश्वर पुजारा (भारत)

4. स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)

5. हेनरी निकल्स (न्यूजीलैंड)

गेंदबाजी

1. पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)

2. जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)

3. कगिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)

4. वर्नोन फिलैंडर (दक्षिण अफ्रीका)

5. नील वेगनर (न्यूजीलैंड)

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.