Saturday, Jan 28, 2023
-->
if-aap-wins-mcd-polls-rwas-will-be-given-mini-councilor-status-kejriwal

अगर AAP एमसीडी चुनाव जीतती है तो ‘RWA' को 'मिनी पार्षद' का दर्जा दिया जाएगा : केजरीवाल 

  • Updated on 11/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) यहां नगर निगम की सत्ता में आती है तो ‘रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन' को "सशक्त" बनाया जाएगा और उन्हें "मिनी पार्षदों" का दर्जा दिया जाएगा।

केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से कुछ दिन पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस नजरिए का मकसद जनता को दिल्ली का मालिक बनाना है। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा, "आज, हम कहना चाहते हैं कि अगर नगर निगम चुनावों के बाद आप एमसीडी की सत्ता में आती है, तो हम वास्तव में आरडब्ल्यूए को सशक्त बनाएंगे। हम उन्हें राजनीतिक और वित्तीय अधिकार देंगे।"

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आरडब्ल्यूए को "मिनी पार्षद" का दर्जा दिया जाएगा। दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं और उनके लिए चार दिसंबर को मतदान होने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस चुनाव में मुकाबला आप, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच होगा। मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.