Monday, Aug 15, 2022
-->
if children are inconvenienced in the park, then call on dcpcr helpline

पार्क में बच्चों को है असुविधा तो करें डीसीपीसीआर हेल्पलाइन पर फोन

  • Updated on 3/20/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। बचपन में बच्चों के लिए खेलना बेहद जरूरी कहा गया है। इससे उनका तन ही नहीं बल्कि मन भी तंदरूस्त रहता है। बच्चे का जिस तरह अच्छी शिक्षा ग्रहण करना मूलभूत अधिकार है, उसी तरह खेलना भी है। बच्चों के इसी मूलभूत अधिकार को बचाने के लिए दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने अब कमर कस ली है। डीसीपीसीआर इसके लिए राजधानी दिल्ली में बने पार्कों को बच्चों के लिए सुविधाजनक बनाने व उनके राईट टू प्ले को लेकर हेल्पलाइन चला रहा है। 
आईपीयू के अभिनव गर्ग बने कम्प्यूटर सांइस स्ट्रीम में गेट 22 के टॉपर

पार्क में झूले टूटने व अन्य परेशानियों की भी की जा सकेगी शिकायत
बता दें कि डीसीपीसीआर की इस योजना के तहत यदि किसी भी इलाके में बने पार्क में झूले टूट गए हैं या फिर दौडऩे वाले ट्रैक की हालत खस्ताहाल हो चुकी है तो इसके लिए आप हेल्पलाइन पर एक कॉल कर मदद की गुहार लगा सकते हैं। इसके लिए डीसीपीसीआर का हेल्पलाइन नंबर 9311551393 है। यही नहीं आप चाहें तो अपने इलाके के पार्क की खस्ताहाल फोटो और पार्क का पता लिखकर डीसीपीसीआर को dcpcr@hotmail.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चों के हक की आवाज डीसीपीसीआर उठाएगा। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी जागरूकता कैंपेन आयोग के द्वारा चलाई गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.