Monday, Oct 03, 2022
-->
if-you-are-also-confuse-about-love-then-read-the-whole-story-you-will-get-your-answer

अगर आपको भी हुआ है प्यार और हैं कनफ्यूज तो इन 5 बातों पर जरूर गौर करें

  • Updated on 6/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्यार (Love) एक ऐसी फीलिंग (Feeling) है जो दुनिया में या तो माता-पिता को देखकर या फिर किसी ऐसे को देखकर आती है, जो आपके लिए बिल्कुल अंजान हो मगर उसको देखने के बाद दिल में अजीब सा कुछ ऐहसास होने लगता हो जैसे कि वो आपका अपना ही हो।

भगवान (God) द्वारा बनाई गई इस खुबसुरत रचना (प्यार) से अब तक कई लोगों की जिंदगीयों में बाहार आ गई है। कुछ लोगों ने जहां प्यार का मतलब समझकर अपने दिल की बात कह दी है वहीं आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके अंदर किसी के लिए दिल तो धड़कता है लेकिन वो किसी से अपनी दिल की बात कह नहीं पाते हैं सिर्फ इसलिए क्योंकि वह प्यार को लेकर काफी कनफ्यूज होते हैं।

और दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें प्यार तो है मगर उनको ये समझ नहीं आता है कि उन्हें ये है भी या नहीं। प्यार को लेकर काफी कनफ्यूज (Confuse) रहने वाले लोगों को अक्सर अपने दिल की आवाज सुनाई नहीं देती है और जब तक उन्हें समझ में आ जाता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। इसलिए आज हम आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे आप समझ पाएंगे कि आपको प्यार हैं या फिर नहीं, तो चलिए जानते हैं।

#YogaDay2019: अनजाने भी हम कई बार कर जाते हैं योग, जानें इसके 5 फायदे

1) उसके आते ही जब आपका चेहरा खिलने लगता हों

अगर आपका चेहरा किसी को देखकर खिलखिलाने लगता है तो इसका मतलब है कि आप उसके लिए अपने दिल में कुछ फील करते हैं या उसे अपना कुछ समझते हैं।

2) उसको देखें बिना बार-बार आंखे उसे ही ढ़ुंढ़ती हैं

जब आप किसी सम 1 स्पेशल को ढ़ुंढ़ रहे हों और वो ना मिले तो इसका मतलब है कि आपका दिल उसे ढ़ुंढ़ रहा है और उसे देखने की चाहत रखता है, जिसका सीधा अर्थ है की आपको उससे प्यार है।

3) उसे किसी और के साथ देखने पर जलन महसूस होना

अगर कोई आपके दिल के करीब किसी और के साथ दिख जाए और आपको जलन होने लगे तो ये भी एक तरह के प्यार के संकेत हैं। इसका मतलब है कि आप उसको किसी और के साथ नहीं देखना चाहते हैं और वो सिर्फ आपकी और आपकी बनी रहें हमेशा।

दो से अधिक अंडे आपके दिल को पहुंचा सकते हैं नुकसान

4) उसके साथ जीने मरने की कसम भी मन ही मन में खा लेना 

कई बार ऐसा होता है कि जब आपको पहला-पहला प्यार होता है जो आप उसके साथ रहने या फिर जिंदगीभर साथ रहने या निभाने की भी कसम खाने लगते हैं जिसका सीधा सा अर्थ है की आप उसे प्यार करते हैं और जिंदगी भी उसी के साथ बीताना चाहते हैं।

5) उसके लिए सब कुछ मुमकिन करना 

प्यार में अक्सर ये होता है की जब भी उनको इश्क होता है तो वे बस-बस अपने बी लव्ड 1 को खुश देखना चाहते हैं। साथ ही उनकी हर जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं जो वे चाहती/चाहता हो। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.