Saturday, Apr 17, 2021
-->
if-you-are-buying-makeup-then-keep-these-things-will-not-waste-money

मेकअप खरीद रहें है तो ध्यान रखें ये बातें, नहीं होगा पैसा वेस्ट

  • Updated on 7/27/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेकअप का बहुत शौक है और हर बार किसी डिजाइनर ड्रेस को खरीदने के बाद अगर आप खूब सारा मेकअप खरीद लेते हैं तो ये एक गलत आदत है। ऐसे में कई प्रोडक्ट्स ऐसे होते हैं जो सिर्फ एक बार ही यूज होते हैं। ऐसे में वो सभी या तो खराब हो जाते हैं, सील जाते हैं या फिर उनकी एक्सपाइरी डेट आ जाती है।

इसतरह के पैसे तो बर्बाद होते ही हैं इसके अलावा आप अनजाने में इसे इस्तेमाल करके अपनी स्किन के साथ भी खिलवाड़ करती हैं। ऐसी परेशानियों से बचना है तो यहां कुछ आपको टिप्स बता रहें हैं, इन्हें फॉलो करके आप पैसे के साथ-साथ ही तरह से मेकअप का भी प्रयोग कर पाएंगी...

  • किसी भी कॉस्मेटिक को बर्बाद होने से बचाने के लिए एक अच्छी आदत डाल लें। हर महीने अपने मेकअप किट और बॉक्स और सभी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को अच्छे से चेक करें। जो जल्दी खराब होने वाले हैं उन्हें पहले इस्तेमाल कर लें या फिस अपने दोस्तों से शेयर कर लें।
  • प्रोडक्ट खत्म होने के बाद ही दूसरा खरीदें। अगर इस आदत को आप डाल लेंगे तो आपके कॉस्मेटिक्स कभी खराब नहीं होंगे
  • हमेशा किसी भी नए प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसका सैंपल प्रोडक्ट इस्तेमाल करें। इससे ना केवल आपको पहले ही प्रोडक्ट का अंदाजा हो जाएगा। साथ ही बड़ा पैकेट खरीदकर आप उसे वेस्ट नहीं करेंगे। साथ ही जल्दी ही इस्तेमाल हो जाएगा। 
  • अक्सर ऐसे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें जो मल्टीपर्पस हों मतलब जिसे आप कई तरह से इस्तेमाल कर सकें। जैसे बीबी क्रीम को आप कंसीलर की तरह प्रयोग कर सकते हैं। 

अगर कभी भी कोई नया प्रोजक्ट्स खरीदें तो याद रखें कि उसका छोटा साइज वाला पैक ही खरीदें। ये जल्दी प्रयोग में आ जाते हैं, वेस्ट नहीं होते। साथ ही अगर आप ट्रेवल कर रहे हों तो भी यूज हो जाते हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.