Sunday, Jan 23, 2022
-->
If you are getting ear pain due to applying mask then follow these tips PRAGNT

Corona Effects: चेहरे पर मास्क लगाने से अगर हो रहा है कान में दर्द तो अपनाए ये Tips

  • Updated on 7/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इस वक्त कोई घर पर रहकर तो कोई अस्पताल में कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा हैं। ऐसे में इस वायरस से बचने के लिए कई नए नियम बनाए गए हैं जिससे इस वायरस से आप खुद को बचा सकते हैं। सबसे पहला नियम है ये है कि अगर जरूरी काम है तो ही बाहर निकलें। इसमें से खास ध्यान रहे कि चेहरे पर मास्क हो। 

इस मानसून बनी रहेगी आपके चेहरे की चमक, अपनाए ये Home Made फेस मास्क

मास्क लगाना है जरूरी
मास्क को इस कोरोना काल में इंसान के लिए काफी सुरक्षित बताया गया है। जिसके कारण अगर पर घर से बाहर निकले हैं तो आपको मास्क लगाना अनिवार्य है। ऐसे में कई लोग मास्क से परेशान भी हो रहे हैं क्योंकि ज्यादा वक्त तक मास्क लगाने से कान में दर्द शुरु हो जाता है। जो लोग चश्मा लगाते हैं उन्हें सांस छोड़ने के दौरान चश्मे पर भाप जमने की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो आज हम आपकी इन सभी परेशानी का हल लेकर आ गए हैं।

Lockdown में पाए मानसिक तनाव से पाए छुटकारा, अपनाए ये Tips

अगर आप चश्मा पहनते हैं तो जरूर आपको मास्क लगाने के बाद देखनें में दिक्कत होती होगा क्योंकि मास्क कारण भाप आपके चश्मे पर बैठ जाती है और फिर सबकुछ धुंधला दिखाई देता है।ऐसे में आप पहले मास्क पहने फिर उसके ऊपर से चश्मा लगा ले। इससे मुंह से निकलने वाली भाप चश्मे तक नहीं पहुंचेगी और आपको परेशानी भी नहीं होगी।

कान में है दर्द तो ऐसे पहने मास्क
 अगर आप ऑफिस जाते हैं तो आपको पूरे दिन मास्क लगाए रहना पड़ता होगा। इतने लंबे वक्त तक मास्क लगाने से कुछ लोगों के कान में दर्द की समस्या आ रही है। ऐसे अगर आप चाहें तो दोनों डोरी को क्लिप के सहारे बालों में फंसा सकते हैं। इसी तरह से आपका मास्क ढीला भी रहेगा जिससे आपको परेशानी भी नहीं होगी और आपके कानों को आराम भी मिलेगा।

comments

.
.
.
.
.