Thursday, Oct 28, 2021
-->
if you are troubled by whatsapp new policy then this account forever pragnt

Whatsapp की नई पॉलिसी से हैं परेशान तो ऐसे करे हमेशा के लिए अकाउंट Delete

  • Updated on 5/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) को अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कंपनी ने फैसला लिया है कि वह अपनी नई सिक्योरिटी पॉलिसी को फिलहाल के लिए हटा रहा है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपनी नीति में बदलाव (अपडेट) की डेट को 15 मई तक टाल दिया था। हालांकि कंपनी ने इन रिमाइंडर के लिए तय की गयी समयसीमा के बारे में नहीं बताया है।

PM मोदी पर राहुल गांधी का तंज, कहा- गुलाबी चश्मा उतार कर देखो, नदियों में बह रहे शव

कई व्हाट्सएप यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। अगर आप भी उन्हीं यूजर्स में से एक हैं तो आज हम आपको व्हाट्सएप डिलिट करने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं।

  • सबसे पहले अकाउंट डिलीट करने से पहले बैकअप जरूर ले लें
  • उसके बाद मेन्यू में जाकर Export चैट में जाकर बैकअप लें 
  • iOS यूजर्स को ऐप के सेटिंग टैब में जाना होगा
  • अब अकाउंट पर टैप करके डिलीट अकाउंट बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद सेटिंग में जाकर अकाउंट सेटिंग में जाएं
  • अब लाल में मौजूद Delete My Account पर टैप करके इस प्रोसेस को पूरा कर सकते हैं
  • अब आपका अकाउंट हमेशा के लिए वॉट्सऐप से डिलीट हो जाएगा

व्हाट्सएप ने लिया बड़ा फैसला
व्हाट्सएप ने सोमवार को कहा कि उसके नए निजता अपडेट को स्वीकार न करने के लिए कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जाएगा लेकिन 'कई हफ्तों' के बाद इन विवादित शर्तों को स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ता अपनी चैट सूची नहीं देख पाएंगे और आखिरकार उनकी ऐप पर आने वाले फोन कॉल या वीडियो कॉल का जवाब देने की सुविधा के इस्तेमाल पर रोक लग जाएगी।

Whatsapp में आया बड़ा अपडेट! जारी हुई ये ShortCut Keys

अब नहीं होंगे अकाउंट डिलीट
पिछले हफ्ते फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा था कि 15 मई तक की उसकी समयसीमा तक उसकी निजता नीति अपडेट को स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ताओं के खाते डिलीट नहीं किए जाएंगे। व्हाट्सएप ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि जिन लोगों को शर्तों को पढ़ने या स्वीकार करने का मौका नहीं मिला है, वह उन्हें इन शर्तों के बारे में याद दिला रहा है और कई हफ्तों के बाद 'लोगों को मिलने वाला यह रिमाइंडर सख्त हो जाएगा।' हालांकि अभी पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने की नई समयसीमा तय नहीं है।

राजस्थान: कोरोना मरीजों के लिए केंद्रीय मंत्री की पहल, जोधपुर में कोविड उपचार केंद्र किया समर्पित

कोर्ट ने जारी किया था नोटिस
गौरतलब है कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर जारी विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बीते 10 अप्रैल को मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा था, 'व्हाट्सएप लिखित में दे कि यूजर्स का डेटा किसी थर्ड पार्टी के साथ शेयर नहीं किया जाएगा।' कोर्ट ने नई प्राइवेसी पॉलिसी के मामले में व्हाट्सएप, फेसबुक और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दिया था।

देश में कोरोना के 3.29 लाख नए मामले, पिछले 24 घंटे में 3876 मौतें

कोर्ट ने व्हाट्सएप और फेसबुक को लगाई कड़ी फटकार
आपको बता दें कि नई प्राइवेसी पॉलिसी के मामले पर सुनवाई करते हुए एक महीने पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हो सकता है कि आपकी कंपनी की कीमत 2 से 3 ट्रिलीयन हो, लेकिन यूजर्स की निजता की कीमत इससे कहां अधिक है। कोर्ट ने कहा था कि लोगों की निजता की सुरक्षा करना आपकी जिम्मेदारी है। कोर्ट ने वाट्सएप और फेसबुक को नोटिस जारी कर उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी को चुनौती देने वाली याचिका पर प्रतिक्रिया मांगी थी।

comments

.
.
.
.
.