Sunday, Apr 21, 2019

अगर Whatsapp पर आप भी करते हैं ये काम तो आपका Account कर दिया जाएगा Block

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पहले फेज के चुनाव के बाद पूरा भारत चुनावी रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है। अब वॉट्सऐप ने कुछ नए नियम निकाले हैं जिसको अगर आप फॉलों नहीं करते हैं तो आपका नंबर ब्लॉक हो सकता है। हाल ही में लोकसभा चुनाव को देखते हुए बल्क मैसेज और  फेक मैंसेज के लिए कठोर रुख अपनाते हुए ये फैसला लिया है। अगर आप चाहते हैं कि आपका अकाउंट ब्लॉक न हों तो नीजें दिए गए नियमों को जरुर फॉलो करें।

अनचाहे मैसेज दूसरों को न भेजे
अगर आप वॉट्सऐप यूजर्स हैं तो इस वक्त आपको खास तौर पर ध्यान देना होगा कि जब आप किसी को भी अनचाहा मैसेज न भेजे क्योंकि आपका एक मैंसेज आपको मुश्किल में डाल सकता है। इसके साथ ही आप अनऑथराइज्ड मैसेज भी किसी ग्रुप में न भेंजे।

JIO ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किए बेहद सस्ते प्लान


बिना अनुमति किसी के कॉन्टेक्ट का इस्तेमाल न करें

Whatsapp एक ऐसा ही मैसेनजर ऐप्प है जिसमें  आप किसी को भी ग्रुप में एड कर सकते हैं लेकिन अगर आपने अब किसी को भी बिना उसकी अनुमति के ग्रुप में एड किया तो सामने वाला व्यक्ति आपकी रिपोर्ट कर सकता है जिस पर वॉट्सऐप सख्त रुख अपनाते हुए आपका अकाउंट ब्लॉक कर सकता है।

शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च होगा Samsung का ये स्मार्टफोन, ये होगी कीमत

ब्रॉडकास्ट लिस्ट

ब्रॉडकास्ट लिस्ट एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा हम अपना मैसेज एक बार में कई लोगों तक पहुंचा सकते हैं। ऐसे में इस लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोशल मैसेंजर ऐप्प वॉट्सऐप ने कहा है कि अगर आप किसी अनजान शख्स  को ब्रॉडकास्ट के जरिए मैसेज  भेजते हैं तो वो आपके अकाउंट के खिलाफ रिपोर्ट कर सकता है। जिसके कारण आपका वॉट्सऐप अकाउंट बंद हो सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए वॉट्सऐप कुछ न कुछ  बदलाव करते रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.