Sunday, Mar 24, 2019

अगर आपको दाढ़ी रखने का शौक है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नौजवानों में इन दिनों बियर्ड रखने का शौक सर चढ़कर बोल रहा है। हमारे देश के पीएम मोदी, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेता रणवीर सिंह सहित सुपरहिट हॉलिवुड फिल्म एक्वामैन के अभिनेता जैसन मोमोआ और प्रसिद्ध कॉमेडियन जिम कैरी भी बियर्ड रखते हैं। अगर आप भी बियर्ड रखने वाले लोगों की जमात में शामिल हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

जवान रहने के लिए पीजिए कॉकरोच का दूध! पढ़ें हैरान करने वाली ये रिपोर्ट

दरअसल बियर्ड रखने वाले लोगों को स्किन से संबंधित समस्याएं कम होती हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कैसे मुमकिन है? जनाब, आपकी दाढ़ी सूरज से निकलने वाली UV RAYS  को आसानी से रोक लेती है, जिससे आपके चेहरे को ज्यादा नुकसान नहीं होता। इससे आपको स्किन कैंसर होने का खतरा भी नहीं होता।

अगर आप अस्थमा या एलर्जी की समस्या से पीड़ित हैं तो आपको बियर्ड रखनी चाहिए। क्योंकि चेहरे के बाल फिल्टर का काम करते हैं। यह स्किन पर एलर्जी को जमने से रोकते हैं, जिससे आपके स्किन को कोई परेशानी नहीं होती।

इसके अलावा दाढ़ी रखने वाले लोग न रखने वालों की तुलना में ज्यादा जवां दिखते हैं। क्योंकि सूरज की किरणों से उनकी त्वचा का सीधे समर्क नहीं हो पाता और इसी वजह से उनके चेहरे पर ग्लो बना रहता है।

नए शोध से तूफान के प्रभावों को आसानी से समझने में मिलेगी मदद

इसके साथ साथ दाढ़ी बदलते मौसम में भी आपके चेहरे का ख्याल रखती है। जहां गर्मी में वह गर्म हवाओं से आपके चेहरे की त्वचा को बचाती है वहीं सर्दी में भी हवाओं के असर को कम करती है। इसका दुगना लाभ तो उन बर्बाद, एकतफा प्यार में पागल आशिकों को होता है, जिनके पास दाढ़ी बनवाने के लिए पैसे तो होते नहीं और इसे रखाकर वो अपनी महबूबाओं को यह जताने में भी कामयाब हो जाते हैं कि उनका यह मजनू जैसा हाल केवल उनकी(महबूबाओं) वजह से हुआ है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.