Friday, Jun 18, 2021
-->
if you want your relationship to be strong then follow these tips pragnt

Relationship Goals: अगर चाहते हैं कि आपका रिश्ता बने मजबूत तो अपनाए ये Tips

  • Updated on 7/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसी ने सही ही कहा है कि रिश्ता बनाना तो आसान होता है लेकिन उस रिश्ते को निभाना आसान नहीं होता। रिश्ता निभाना भी एक कला है और ये कला जिसने सीख ली वो हर रिश्ता निभा सकता है जिसे वो दिल से निभाना चाहेगा। अगर आप रिश्ते निभाने की कला को अपने अंदर जागरूक करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी टिप्स देने वाले हैं जिससे आप रिश्तों को समझने लगेंगे।

कोरोना काल में अगर दिल को रखना है फिट तो अपनाए ये Tips

पार्टनर को सुने
ऑस्ट्रेलिया के जाने मानें मनोवैज्ञानिक दंपति एमिली और लॉरेन्स एलिसन रिश्तों को लेकर अपनी एक राय दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि जब आप अपने पार्टनर को सुनने लगेंगे तो आप उसकी बातों को भी समझेंगे और उसको भी। इससे आप दोनों के बीच का बॉन्ड काफी मजबूत हो जाएगा और आपके अंदर रिश्ते को निभाने की समझ आ जाएगी। 

गले में है खराश तो अपनाए दादी मां का ये घरेलु नुस्खा, नहीं पड़ेगी दवा की जरूरत

मनोवैज्ञानिक दंपति का कहना है कि जब भी आपका का पार्टनर आपसे कुछ कहे तो उसे पहले सुने, ये नहीं आप अपनी बातों पर अड़ें रहें। अगर आप उसे अनसुना करके अपनी बातों पर अड़े रहेंगे तो आप दोनों की अनबन और भी ज्यादा बढ़ जाएगी जिससे आपके रिश्ते में दरार भी आ सकती है।

Depression से पाना चाहते हैं छूटकारा तो डाइट में शामिल करें ये 3 चीजे

ऐसे बचा सकते हैं रिश्ता
ऐसे में अगर आप ये छोटी सी बात मान लेते हैं तो आपकी ये छोटी सी कोशिश आप दोनों के बीच की दूरिया मिटा देगी। सर्वे की मानें तो ये काम करना काफी मश्किल भरा है लेकिन अगर आपको अपना रिश्ता बचाना है तो आपको अपने पार्टनर की बात सुननी ही पड़ेगी। इससे धीरे- धीरे आप दोनों एक दूसरे को समझने लगेंगे और आपक एक दसूरे के और भी करीब आ जाएंगें।

comments

.
.
.
.
.