Saturday, Jan 28, 2023
-->
iffi-jury-chief-s-statement-on-the-kashmir-files-an-insult-to-kashmiri-hindus-sawant

‘द कश्मीर फाइल्स' पर इफ्फी के जूरी प्रमुख का बयान कश्मीरी हिंदुओं का अपमान: सावंत 

  • Updated on 11/29/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (इफ्फी) के जूरी प्रमुख नदव लापिद के फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स' के बारे में बयान ‘कश्मीरी हिंदुओं द्वारा सही गई विभीषिका' का अपमान हैं। सावंत गुजरात में एक दिसंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान में भाग लेने यहां आये थे।

सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं ‘कश्मीर फाइल्स' पर इफ्फी जूरी अध्यक्ष के बयान की निंदा करता हूं। लापिद ने इस तरह की बात कहकर मंच का दुरुपयोग किया। इजराइल के राजदूत ने भी लापिद के विचारों की निंदा की है और कहा है कि उन्होंने मंच का दुरुपयोग किया।''

उन्होंने विश्वास जताया कि राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) इस विषय का संज्ञान लेगा क्योंकि केंद्र सरकार नियंत्रित इकाई ने जूरी का चयन किया था, ना कि गोवा सरकार ने। इफ्फी के जूरी प्रमुख और इज़राइली फिल्मकार लापिद ने सोमवार रात को गोवा में इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' को ‘दुष्प्रचार करने वाली‘ और ‘भद्दी' फिल्म बताया। लापिद ने कहा कि फिल्म समारोह में इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वह ‘‘परेशान और हैरान'' हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.