Monday, Mar 30, 2020
igl closes cng station till 31 march due to coronavirus

IGL ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 31 मार्च तक बंद किए CNG स्टेशन

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। एनसीआर (NCR) में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आने जाने वाले वाहनों पर रोक लगा दी गई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन आज बंद कर दिए। आईजीएल के इस फैसले से बड़े स्तर पर वाहनों के आवगमन में रोक लगने की उम्मीद है। 

लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया फैसला
आईजीएल ने इस पूरे मामले पर एक बयान देते हुए बताया कि दिल्ली राजधानी क्षेत्र, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में लॉकडाउन के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस गंभीर स्थिति को देखते हुए आईजीएल ने कुछ एक सीएनजी स्टेशनों के द्वारा ही सेवा जारी रखने का फैसला लिया है।

55 सीएनजी स्टेशनों पर जारी रहेगी सेवा
कंपनी ने अधिक जानकारी साझा करते हुए कहा, लॉकडाउन शहरों में 23 मार्च से 31 मार्च 2020 तक कंपनी के 55 सीएनजी स्टेशनों पर सेवा सुचारू रूप से जारी रहेगी। यह मुख्य तौर पर अनिवार्य और आपातकालीन सेवाओं के लिए वाहनों को ईंधन उपलब्ध कराएंगे.आईजीएल ने लॉकडाउन की स्थिति में खुले रहने वाले 55 सीएनजी स्टेशनों की जानकारी देते हुए कहा, इस दौरान खुले रहने वाले स्टेशनों में से 44 दिल्ली में, पांच गाजियाबाद में, तीन नोएडा में, दो ग्रेटर नोएडा में और एक गुरुग्राम में हैं।

वायरस के 95 नए पॉजिटिव मामले आए सामने
फिलहाल देश में कोरोना वायरस को लेकर गंभीर स्थिति बनी हुई है। देश में संक्रमण के मामले 24 मार्च को बढ़कर 468 हो गए। जिमनें अब तक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 34 इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। आज देश के अलग-अलग हिस्सों से कोरोना वायरस के 95 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई जो एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। देश के 30 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

कोरोना से जुड़ी दस बड़ी खबरें यहां देखें...

Corona: देश के 548 जिले पर पड़ा असर, लागू हुआ लॉकडाउन

लाल निशान पर पहंचा शेयर बाजार,सेंसेक्स में 3100 से ज्यादा अंक की गिरावट

जानिए किस तरह आप बस चंद मिनटों में WiFi की Speed को बड़ा सकते है,ये है आसान तरीका

कोरोना संकट पर बोले PM मोदी- कुछ मिनटों की सावधानी से बच सकती है आपकी जान

जनता कर्फ्यू: थाली-ताली की गड़गड़ाहट से गूंज उठा भारत, लगा दी कोरोना की Class

कोरोना को हराने के लिए एकजुट हुए ये दिग्गज नेता, देशवासियों से की ये अपील

Corona: लॉकडाउन पर लोगों की लापरवाही से नाराज हुए PM मोदी, कही ये बात

कोरोना का खौफ: 31 मार्च तक दिल्ली बंद, जानें कौन सी सुविधाएं रहेंगी जारी

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 24 घंटे में दूसरी मौत, देश में मरने वालों की संख्या हुई 8

कोरोना वायरस: देश के 75 जिलों में लॉकडाउनजानें कब और किन परिस्थितियों में लगता है लॉकडाउन

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.